मतदान के बाद अब चहुंओर जीत-हार की चर्चा, मतगणना की तैयारियों में जुटा प्रशासन

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान हो चुका है, अब चुनाव परिणाम का इंतजार है। ईवीएम में कैद प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा अब 3 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के दौरान खुलेगा। इधर, मतदान के बाद से ही चहुंओर प्रत्याशियों की जीत-हार की चर्चा जोरों पर है। सियासी दल भी वोटों के गुणा-भाग में जुटे हुए हैं।

दूसरी तरफ शांतिपूर्ण मतदान के बाद प्रशासन अब मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। सिरोही जिले की तीनों विधानसभाओं सिरोही, पिण्डवाड़ा-आबू व रेवदर की मतगणना जिला मुख्यालय पर राउमावि न्यू बिल्डिंग में होगी। इसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही है।

चार सत्रों में 256 अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

3 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर जिला मुख्यालय के आत्मा सभागार में बुधवार को मतगणना दलों एवं सूक्ष्म पर्यवेक्षकों काे प्रशिक्षण दिया गया। यहां कुल चार सत्रों में 256 अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर विपिन डाबी, राजीव त्रिवेदी व प्रेम सिंह देवड़ा रहे। जिन्होंने पोस्टल बैलेट तथा ईटीपीबीएस मतों एवं ईवीएम मतों तथा वीवीपीएटी पर्चियों की गिनती करने, तदुपरांत ईवीएम सीलिंग की संपूर्ण प्रक्रिया के साथ-साथ मतगणना के दौरान विशेष मामलों के निर्धारण की विस्तृत जानकारी देते हुए प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

चाय की दुकान हो या दफ्तर, चहुंओर जीत-हार की चर्चा
मतदान के बाद से क्षेत्र में चाय की दुकान हो बाजार या फिर सरकारी दफ्तर हर तरफ प्रत्याशियों की जीत हार के कयास लगाए जा रहे हैं। सरकारी दफ्तरों में नई सरकार को लेकर तो क्षेत्र के लोगों में तीनों विधानसभा प्रत्याशियों की जीत-हार के समीकरणों पर चर्चाएं आम है।

सिरोही की 14 और पिण्डवाड़ा-रेवदर की 12-12 टेबल पर होगी मतगणना

जिला मुख्यालय स्थित राउमावि नवीन भवन में ईवीएम में कैद वोटों की गिनती होगी। इसको लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां जारी है। यहां सिरोही विधानसभा क्षेत्र की 14 टेबल पर और पिण्डवाड़ा-आबू व रेवदर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12-12 टेबल पर होगी। मतगणना को लेकर कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।



Source: Sirohi News