Assembly Elections 2023: चुनावी सीजन में तस्करी की आशंका, पुलिस अलर्ट

Assembly Elections 2023 ??िरोही। विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ने की आशंका है। इसको लेकर पुलिस व प्रशासन की तस्करों पर पैनी नजर रहेगी। चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है और शराब, अफीम, डोडा, शराब की तस्करी तथा अवैध शस्त्रों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने शराब तस्करों की सूची बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द उन पर शिकंजा कसा जाएगा। पुलिस का मानना है कि शराब तस्करों व अवैध शस्त्रों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करके शांतिपूर्ण मतदान कराया जाएगा।

हालांकि जिले में जिला पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी के निर्देशन में मादक पदार्थों व अवैध शस्त्रों के खिलाफ जिला पुलिस की ओर से लगातार अभियान चलाया जाता रहा है। इसके बावजूद चुनाव नजदीक आते ही अवैध शराब व शस्त्रों की खरीद-फरोख्त में इजाफा होने की आशंका है। चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए अवैध शराब का इस्तेमाल बड़े स्तर पर किया जाता रहा है। आसपास के राज्यों से भी अवैध शराब मंगाई जाने लगती है। इसी तरह अवैध शस्त्रों का धंधा भी तेज हो जाता है। इसे देखते हुए पुलिस मुस्तैद है।

सिरोही जिले में 3 हजार 58 लाइसेंसी शस्त्र भी हाेंगे जमा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी ने बताया कि जिले में कुल 3 हजार 58 लाइसेंसी शस्त्र है, जो जमा किए जा रहे है। चुनाव की घोषणा होते ही लाइसेंसी शस्त्र जमा करना शुरू कर दिया है। वहीं अवैध शराब तस्करों की भी सूची बनाकर उनकी गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। पुलिस व प्रशासन चुनाव को शांतिपूर्ण कराने में किसी तरह की लापरवाही बरतना नहीं चाहती है।

पिछले एक माह में यह हुई बड़ी कार्रवाई :

7 सितम्बर: सिरोही आबकारी टीम ने साणेश्वर पुलिया के पास शराब से भरा ट्रक जब्त कर 25 लाख की शराब बरामद की। 18 सितम्बर: पुलिस ने लग्जरी कार जब्त कर 12 लाख कीमत का 6 किलो 190 ग्राम अफीम का दूध किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार।

22 सितम्बर: आबूरोड रीको पुलिस ने मावल पुलिस चौकी पर नाकाबंदी के दौरान एक निजी ट्रेवल्स बस से 99 कर्टन शराब व एस्कॉर्टिंग कर रही कार के साथ 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

25 सितम्बर: बरलूट पुलिस ने अनादरा में अवैध डोडा पोस्त से भरा ट्रक पकड़कर 6 करोड़ 51 लाख का डोडा पोस्त बरामद किया। ट्रक से 214 कट्टों में भरा 43 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किया गया।

25 सितम्बर: आबूरोड की रीको पुलिस ने मावल पुलिस चौकी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कार में छुपा कर ले जाई जा रही 3 करोड़ 15 लाख रुपए की हवाला की रकम जब्त कर दो जनों को पकड़ा।

30 सितम्बर: आबूरोड रीको पुलिस ने मावल पुलिस चौकी पर नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से 45 पेटी राजस्थान निर्मित अंग्रेजी शराब जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

-आबूरोड सदर पुलिस व डीएसटी ने स्कॉर्पियो कार में 16 कर्टन अंग्रेजी शराब जब्त कर दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।

1 अक्टूबर: आबूरोड सदर पुलिस ने चनार राजस्थान सीमा पर बड़ी कार्रवाई करते हुए कार से 68.75 लाख की हवाला की नकदी जब्त की, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।

6 अक्टूबर: मंडार पुलिस ने घी के कर्टनों से भरा ट्रक पकड़ा, चालक समेत दो जने गिरफ्तार।

8 अक्टूबर: आबूरोड सदर पुलिस ने कार से 427 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त (कीमत करीब 23 लाख) जब्त कर पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस बरामद किए।

पुलिस पूरी तरह अलर्ट

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। जिले में मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। गुजरात बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। लाइसेंसी हथियार भी जमा किए जा रहे हैं।

बृजेश सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सिरोही



Source: Sirohi News