ज्वैलर्स की दुकान में घुसे ह​थियारों से लैस 6 चोर, दो जवानों ने दिखाई हिम्मत, पढिए पूरी खबर आगे क्या हुआ…

rajasthan police actionसिरोही जिले के मंडार में हथियारों से लैस होकर आए आधा दर्जन चोरों ने बेखौफ होकर एक ज्वैलर्स की दुकान, दूध की डेयरी व करीब तीन मकानाें के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस बीच एक स्थानीय निवासी की सजगता से तत्काल मौके पर पहुंचे पुलिस के दो जवानों से चोरों की भिड़न्त हो गई। पुलिस के जवानों की हिम्मत के आगे चोर मकान व दुकानों से चुराया गया सामान छोड़कर मौके से भाग खड़े हुए।

बाशिन्दों की सजगता से सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे दो पुलिसकर्मियों ने बहादुरी का परिचय देते हुए चोरों को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन चाेरों की संख्या 6 होने से वे पुलिस के दोनों जवानों से धक्का-मुक्की कर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने सामान को जब्त कर लिया। साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात कस्बे के गायत्री चौक स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान में घुसे चोर सामान चुराने का प्रयास कर रहे थे। दुकान के अंदर कुछ तोड़ने की आवाज आई तो पास की गली में रहने वाले शहजाद भाटी ने आवाज सुनकर देखा। शक होने पर उसने थानाप्रभारी हरी सिंह राजपुरोहित को सूचना दी। सूचना पर गश्त कर रहे पुलिसकर्मी दिनेश कुमार व दशरथ कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि बदमाश 6 थे। दुकान का बिना ताला तोड़े शटर को ऊंचा कर अंदर घुस गए और जेवरात चोरी कर भागने वाले थे, इसी दौरान पुलिस के दोनों जवानों ने उनको रोकने का प्रयास किया तो चोरों ने दोनों पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की कर भागने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस जाब्ता तथा पुलिस मित्र अरविंद माली भी मौके पर पहुंचे, लेकिन चोर चुराया गया सामान वहीं छोड़कर मौके से भागने में सफल हो गए। पुलिस ने पीछा भी किया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। इस पर सामान को जब्त कर पुलिस थाने ले आई।

यहां दिया था वारदात को अंजाम
चोरों ने सवाराम चौधरी की ज्वैलर्स की दुकान, रामाभाई की डेयरी की दुकान तथा देशावरों में निवास कर रहे बंद पड़े चिमन भाई पुत्र मिलापचंद व देवीचंद पुत्र ज्वेरचंद जैन के मकान का ताला तोड़ सामान चुरा लिया था, लेकिन पुलिस के जवानों की हिम्मत के आगे चुराया सामान छोड़ कर भाग गए। थाना प्रभारी ने बताया मौके पर गश्त कर रहे जवानों के पहुंचने तथा धक्का मुक्की होने से चोर सामान छोड़ भाग गए। उनकी तलाश की जा रही है। चोरी के संबंध में अभी तक किसी ने थाने में रिपोर्ट नहीं दी है।

पुलिस के जवानों ने दिखाई हिम्मत
लोगों ने बताया कि चोर 6 थे और उनके हाथों में लाठियां भी थी। जबकि मुकाबला करने वाले पुलिस के दो जवान थे। दोनों जवानों ने चोरों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन उनकी संख्या अधिक होने से वे धक्का-मुक्की कर भागने में सफल हो गए। पुलिस तीन सीसीटीवी कैमरों में मिले फुटेज के आधार पर सघन तलाश कर रही है।



Source: Sirohi News