CM Ashok Gehlot Gift: मेगा जॉब फेयर आज, 32 कम्पनियां 11 हजार से अधिक युवाओं को देगी रोजगार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/सिरोही। Mega Job Fair: राज्य सरकार के निर्देशानुसार कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को दशहरा मैदान सिरोही में मेगा जॉब फेयर रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस मेगा जॉब फेयर में देश की 32 से अधिक प्रतिष्ठित कम्पनियां, 10 से अधिक सेक्टर में 11 हजार से अधिक पदों पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। मेगा जॉब फेयर की तैयारियां पूरी हो चुकी है। प्रशासन ने अधिक से अधिक युवाओं से शामिल होने की अपील की है।

यह भी पढ़ें : Solo Travel: आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए महिला यूथ ब्रिगेड अपना रही है सोलो ट्रैवलिंग, जानिए कैसे बढ़ी रही है महिलाओं के ठहरने की संख्या

जिला रोजगार अधिकारी राजूसिंह चौहान ने बताया कि आशार्थियों को इस मेगा जॉब फेयर का लाभ उठाने के लिए विभाग एवं स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी क्यूआर कोड स्कैन कर या जारी किए गए लिंक से अपना ऑनलाइन पंजीयन करवाना अनिवार्य है। मेले में पंजीयन की छायाप्रति के अलावा कोई मूल प्रमाण पत्र साथ नहीं लाने है। सभी आशार्थियों से अपील है कि ऑनलाइन पंजीयन करते समय अपनी सम्पूर्ण शैक्षणिक एवं व्यावसायिक योग्यता एवं अनुभव का पूरा ब्यौरा दें, क्योंकि आपकी प्रोफाईल के अनुसार ही कम्पनियों की वैंकेसी पोर्टल पर दर्शाई जाती है।

दूसरा मेला स्थल पर आपका प्रवेश पंजीयन के आधार पर ही होगा। सर्वप्रथम पंजीकृत आशार्थी की उपस्थिति स्कैन कर सत्यापति की जाएगी। लेनयार्ड काउन्टर पर आपकी उपस्थिति वैरिफाई करने के बाद पहचान पत्र एवं फूड कूपन प्रदान किए जाएंगे। यदि पहले से ऑनलाइन पंजीयन नहीं करवाया है तो मेला स्थल में प्रवेश करते ही रजिस्ट्रेशन काउन्टर पर अपना पंजीयन अवश्य करवा लें, यह अनिवार्य है। लेनयार्ड काउन्टर के बाद अभ्यर्थी फूड कोर्ट में अपना कूपन देकर नि:शुल्क भोजन प्राप्त कर सकते है।

चयनित 3 कम्पनियों में अपना बॉयोडेटा देकर साक्षात्कार आदि द्वारा चयन प्रक्रिया में भाग लेंगे। इसके पश्चात निकास कर सकेंगे। अभ्यर्थियों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था मेला स्थल के सामने राउमावि नवीन भवन में की गई है।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी जयपुर पहुंचे, गहलोत ने किया जोरदार स्वागत, देखें तस्वीरें

जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने युवाओं को इस मेगा जॉब फेयर में अधिक से अधिक संख्या में पंजीयन कर भाग लेकर रोजगार के अवसरों का लाभ उठाने की अपील की है। साथ ही अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ. भास्कर विश्नोई नोडल अधिकारी ने पंजीयन एवं मेला स्थल की व्यवस्थाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए।



Source: Sirohi News