राजस्थान के इस जिले में पुलिस ने 3.15 करोड की हवाला राशि पकड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार

सिरोही। विधानसभा चुनावों को लेकर सिरोही पुलिस की ओर से गुजरात बॉर्डर पर निगरानी बढ़ा दी गई है। आबूरोड रीको पुलिस की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर बॉर्डर पर निगरानी बढ़ाने के चलते रविवार को मावल पुलिस चौकी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक कार में छुपा कर ले जाई जा रही 3 करोड़ 15 लाख रुपए की हवाला की रकम पकड़ी है। इस मामले में पुलिस ने कार जब्त कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सम्पति संबंधी अपराधों व अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सख्ती बढ़ा दी गई है। आबूरोड रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी के नेतृत्व में फोरलेन पर मावल पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान एक कार को रुकवाकर चेक करने पर सीट के नीचे से 3 करोड 15 लाख रूपए नकद पाए गए।
प्रथम दृष्टया हवाला का मामला सामने आने से धारा 102 सीआरपीसी के तहत राशि को जब्त कर कार चालक गुजरात के पाटन जिले के सांतलपुर वारसी निवासी नरेश कुमार व्यास पुत्र अमरूद उर्फ अमृत भाई व उसके साथी अजीतसिंह पुत्र भूपतसिंह सोलंकी को धारा 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया। मामले में प्रयुक्त कार को भी जब्त कर अग्रिम जांच शुरू की गई। रकम भेजने व मंगवाने वाले के संबंध में दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही हैं।

शराब तस्कारों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी
उल्लेखनीय है कि यहां गुजरात बॉर्डर पर आबूरोड के रीको थाना क्षेत्र सहित इलाके में गुजरात से आने-जाने वाले वाहनों पर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। पिछले दिनों से लगातार शराब तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने आबूरोड व मंडार दोनों जगहों पर निगरानी बढ़ा दी है। साथ ही रविवार को भारी मात्रा में हवाला की राशि पकड़ी है।



Source: Sirohi News