पुख्ता सुरक्षा के बीच हुई वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा, परीक्षा​र्थियों की भीड़ से बसों में यात्रियाें को नहीं मिली जगह

RPSC Senior Teacher Recruitment Exam-2022सिरोही. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 आयोजित हुई। परीक्षा को लेकर सिरोही में प्रथम पारी के लिए 12 व दूसरी पारी के लिए 10 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी निर्धारित समय से एक घंटे पहले की अपने-अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए। समय होते ही प्रशासन ने पुख्ता सुरक्षा के बीच सभी अभ्यर्थियों की जांच कर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया।

परीक्षा की प्रथम पारी सुबह 10 बजे से शुरू हुई जो 12 बजे तक चली। जिसमें 3440 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 1634 उपस्थित रहे। जबकि 1806 अनुपस्थित रहे। ऐसे में 47.50 प्रतिशत उपस्थिति रही। वहीं दूसरी पारी दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक हुई। जिसमें 2973 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 1554 उपस्थित रहे। इस पारी में 1419 अनुपस्थित रहे। ऐसे में 52.27 प्रतिशत उपस्थिति रही। परीक्षा को लेकर सिरोही शहर में दिनभर अभ्यर्थियों का जमावड़ा रहा। शहर के बस स्टैण्ड व हाइवे पर खासी भीड़ रही। परीक्षार्थियों की भीड़ के चलते रोडवेज बसों में यात्रियों को खड़े रहने को भी जगह नहीं मिल पाई।

बसों में यात्रियों को नहीं मिली जगह
वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा को लेकर शहर में दिनभर परीक्षार्थियों की भीड़ रही। जिसके चलते बाजारों व बस स्टैण्डों पर भी सुबह से शाम तक भीड़ नजर आई। शहर के बस स्टैण्ड व हाइवे पर खासी भीड़ देखी गई। परीक्षार्थियों की भीड़ के चलते रोडवेज बसों में यात्रियों को खड़े रहने को भी जगह नहीं मिल पाई। जिससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रशासन ने पुख्ता जांच के बाद दिया प्रवेश
अब तक कई पेपर लीक होने से संदेह के घेरे में आई परीक्षाओं को लेकर इस बार प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बरती। परीक्षा केन्द्रों के बाहर पुलिस जाब्ता तैनात रहा और पुलिस व प्रशासन की ओर से परीक्षार्थियों की कड़ी जांच के बाद ही केन्द्रों में प्रवेश दिया गया। महिला कांस्टेबलों की ओर से महिला परीक्षार्थियों की जांच की गई। उनकी ओर से लाए गए सामानों को परीक्षा केन्द्रों के बाहर ही रखवा लिया गया।

फैक्ट फाइल

प्रथम पारी

– 3440 पंजीकृत अभ्यर्थी

– 1634 उपस्थिति रही

– 1806 अनुपस्थित

– 47.50 प्रतिशत उपस्थिति रही

द्वितीय पारी

– 2973 पंजीकृत अभ्यर्थी

– 1554 उपस्थिति रही

– 1419 अनुपस्थित

– 52.27 प्रतिशत उपस्थिति रही



Source: Sirohi News