नदी में नहाने गया युवक बहकर 500 मीटर दूर पहुंचा, 4 घंटे तक चट्टान पर बैठकर बचाई जान

सिरोही/आबूरोड/पत्रिका। समीपवर्ती मोरथला गांव में नदी में नहाते समय तेज बहाव में बहे युवक ने करीब पांच सौ मीटर दूर तरतोली नदी में एक चट्टान को पकड़कर जान बचाई। युवक करीब चार घंटे तक चट्टान पर मदद की उम्मीद लिए बैठा रहा। बाद में युवक को ग्रामीणों ने देखा तो सदर पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें : नवजात चोरी मामला: महिला ने कहा-“पति और बेटी को खुश करने के लिए चुराया था बच्चा”

मौके पर पहुंचे सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। लुनियापुरा के कहार समाज के युवकों की मदद से युवक को नदी से रेस्क्यू किया गया। युवक को उपचार के लिए आबूरोड सरकारी अस्पताल लाया गया।

सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य ने बताया कि मानपुर उमरणी निवासी प्रवीण (19) पुत्र धरमाराम रविवार सुबह करीब 11 बजे मोरथला वीरबावसी मंदिर के पास नदी में नहाने गया था। इस दौरान वह नदी के तेज बहाव के साथ बहकर करीब 500 मीटर दूर तरतोली गांव की नदी तक पहुंच गया। यहां नदी के बीच एक चट्टान आते ही उसे पकड़कर उस पर बैठ गया। शाम करीब चार बजे ग्रामीणों के नदी में चट्टान पर युवक को देखने पर सदर पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें : देश घूमने निकला आधुनिक युग का श्रवण कुमार, मां को 5 वर्ष में स्कूटर से कराई 73000 किलोमीटर यात्रा

जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लुनियापुरा निवासी किशन कहार, जगदीश कहार, दिनेश कहार, अर्जुन कहार, किशन कहार व लालाराम कोली के सहयोग से रस्सी व ट्यूब के साथ युवक को नदी से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया। नदी से बाहर निकलने पर युवक ने राहत की सांस ली। काफी देर तक एक चट्टान पर बैठकर निकालने से युवक डरा हुआ होने से उसे प्राथमिक उपचार के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान ताराचंद परिहार, जयंतीलाल मारू, जयंतीलाल प्रजापत आदि ग्रामीण मौजूद थे।



Source: Sirohi News