मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट, राजस्थान के इन जिलों में दों दिन बाद फिर से भारी बारिश का अलर्ट

latest weather update ??िरोही. प्रदेश के कई जिलों में पिछले तीन -चार दिन बारिश का दौर रहने के बाद बारिश की गतिविधियों में अब दो दिन कमी रहेगी। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन प्रदेश में कुछ जगहों पर ही हल्की व मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो अनुसार 1 अगस्त से एक नया परिसंचरण तंत्र बनेगा। इससे उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। वहीं 2 अगस्त को भरतपुर, जयपुर संभाग में कहीं-कहीं अतिभारी बारिश हो सकती है।
मानसून ट्रफ अब गंगानगर, रोहतक, लखनऊ, गया, रांची, दीघा से होकर गुजर रही है। चक्रवाती परिसंचरण पंजाब और उससे सटे उत्तरी पाकिस्तान पर आ गया है। एक पश्चिमी विक्षोभ भी देखा जा रहा है।

सिरोही जिले को किया तरबतर, 22 बांध ओवरफ्लो
सिरोही जिले में लगातार तीन चार दिन तक रुकरुककर बारिश होने से जिला तरबतर हो गया। जिले में 22 बांध ओवरफ्लो गए हैं। इससे किसानों और क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। हालांकि इलाके में रविवार को भी बादल छाए रहे और कई स्थानों पर रिमझिम बारिश हुई।

नक्की झील में चादर
जिले के माउंट आबू में इस बार सबसे अधिक बारिश हुई है। यहां लगातार झरने चल रहे हैं। नक्की झील में भी चादर चल रही है।

पाली में 18 बांध छलक रहे
बारिश की गतिविधियों में कमी के बावजूद अरावली की वादियों में झरनों से कलकल की ध्वनि के साथ पानी बह रहा है। वह पानी नदी व नालों से होकर बांधों तक पहुंच रहा है। इससे पाली जिले के 18 बांधों पर अभी भी चादर चल रही है। जबकि पहले करीब 30 बांधों पर चादर चल रही थी।



Source: Sirohi News