जम्मू कश्मीर पुलिस जिस आरोपी को 10 साल से ढूंढ रही थी, वह राजस्थान में छिपकर रह रहा था, राजस्थान की पुलिस ने दबोचा

rajasthan police actionसिरोही/ स्वरूपगंज। दवाइयों के कच्चे माल की सप्लाई में धोखाधड़ी के मामले में जम्मू कश्मीर से फरार आरोपी को शनिवार को स्वरूपगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। देहरादून निवासी आरोपी मुकेश अग्रवाल धोखाधड़ी के मामले में 10 साल से फरार चल रहा था, जिसे सरुपगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जम्मू की क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया। आरोपी की जम्मू क्राइम ब्रांच टीम 10 साल से तलाश कर रही थी।

सिरोही एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी के निर्देश पर एएसपी बृजेश सोनी और डीएसपी जेठू सिंह करनौत के निर्देशन में स्वरूपगंज थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ने पुलिस टीम के साथ शांति विहार देहरादून निवासी आरोपी मुकेश कुमार पुत्र छितरमल अग्रवाल को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी मुकेश अग्रवाल दवाइयों के कच्चे माल की सप्लाई में धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहा था। जम्मू क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी को पिछले 10 साल से ढूंढ रही थी। उस पर दवाओं के कच्चे माल की सप्लाई के मामले में लाखों रुपए के फर्जीवाड़े का आरोप है।

डेढ साल से सरुपगंज में रह रहा था आरोपी
धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी मुकेश कुमार जम्मू पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए पिछले डेढ़ साल से स्वरूपगंज में रह रहा था। जम्मू-कश्मीर क्राइम ब्रांच लगातार मुकेश अग्रवाल की लोकेशन को ट्रेस कर रही थी। इसी दौरान उन्हें इस बारे में जानकारी मिली कि आरोपी मोबाइल नंबर बदलकर स्वरूपगंज में रह रहा है।

इसकी सूचना सरुपगंज पुलिस को दी गई। स्वरूपगंज पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करना शुरू किया तो मुकेश अग्रवाल के सरुपगंज की हनुमान गली में पिछले डेढ़ साल से किराए का मकान में रहने का पता चला।

इस पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया। इसके बाद जम्मबू पुलिस को सौंप दिया। स्वरूपगंज थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी मूल रूप से देहरादून निवासी है और यहां फरारी काट रहा था।



Source: Sirohi News