पार्षदों ने गैस कम्पनी के कार्य पर जताया असंतोष, सीवरेज कार्य में लापरवाही का भी उठा मुद्दा

सिरोही. नगर परिषद सिरोही बोर्ड की साधारण बैठक नगर परिषद के सभागार में शुक्रवार को सभापति महेन्द्र कुमार मेवाड़ा व विधायक संयम लोढ़ा की उपस्थिति में हुई। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में गुजरात गैस कम्पनी की ओर से शहर में किए जा रहे कार्य पर अधिकांश पार्षदों ने असंतोष व्यक्त किया। साथ ही कम्पनी के प्रतिनिधि को शीघ्रता से कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित करने की बात कही। बैठक में पार्षदों की ओर से सीवरेज कार्य में भी लापरवाही बरतने का मुद्दा उठाया गया।

जिस पर विधायक संयम लोढा ने सीवरेज कार्य की कार्यकारी एजेंसी रूडीप एवं गुजरात गैस कम्पनी के प्रतिनिधियों को समय निर्धारित कर पार्षदों को साथ लेकर प्रत्येक वार्ड में संयुक्त दौरा कर बताई गई समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

बैठक में पार्षदों ने माली समाज रोड पर स्थित विवाह स्थलों में आयोजनों के दौरान वाहनों की पार्किंग से आमजन को होने वाली परेशानी के बारे में बताया गया। जिस पर चर्चा की जाकर नाले को सडक़ के समानान्तरण ढककर सडक़ की चौडाई बढ़ाने का सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। आयुक्त को विवाह स्थल मालिकों को सडक़ पर अतिक्रमण नहीं करने के लिए पाबन्द करने के निर्देश दिए। बैठक में उप सभापति जितेन्द्र सिंघी, नेता प्रतिपक्ष मगनलाल मीणा सहित पार्षदगण, मनोनीत पार्षद एवं आयुक्त सुशील कुमार पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

इस बिन्दुओं पर हुई चर्चा

  • – सरकेएम विद्यालय सिरोही का पट्टा जारी करने
  • – गुजरात गैस कम्पनी की ओर से शहर में किए जा रहे कार्य की डेड लाइन एवं रिपेयरिंग कार्यों की डेड लाइन निर्धारित करने
  • – कृष्णापुरी में नाला पुलिया के पास चौराहा विकसित करने
  • – सरकेएम के पास दरगाह के सामने ऊंचाई में ढके हुए नाले की दीवारों को पार्किंग व्यवस्था के लिए नीचे कर सडक़ के समानांतर करने
  • – गर्ग समाज, भील समाज एवं भाट समाज व अन्य सामाजिक संस्थानों को भूमि आवंटित करने
  • – सारणेश्वर लाइब्रेरी में तीन दुकान निर्माण करवाकर किराए पर संचालन करने समेत अन्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की



Source: Sirohi News