राजस्थान में मानसून की एन्ट्री, सिरोही में धमाके के साथ गिरी आकाशीय बिजली, युवती की मौत

Monsoon in Rajasthanसिरोही। प्रदेश में मानसून की एन्ट्री से सिरोही जिले में कई जगह मंगलवार व बुधवार को अच्छी बारिश हुई। बारिश के दौरान दोपहर करीब ढाई बजे निकटवर्ती वलदरा गांव से 2 किमी दूर फलवदी मार्ग पर अचानक से आकाशीय बिजली गिरने से भैंस चरा रही एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घटना की जानकारी लेकर युवती के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

थानाधिकारी गनी मोहम्मद ने बताया की सकाराम भील ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी पुत्री प्रियंका(20) अपने काश्तकारी कुएं पर भैंस चरा रही थी। इसी दौरान अचानक से तेज धमाके के साथ आकाशीय बिजली गिरी। तेज आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर आए तो बेटी प्रियंका मूर्छित अवस्था में मिली। जिसकी सूचना आसपास के लोगों को दी तथा उनकी मदद से एम्बुलेंस बुलाकर उसे कालन्द्री अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को मोर्चरी में रखवाया है। सूचना पर पुलिस जाब्ता, स्थानीय पटवारी, आरआई पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इधर, घटना
की सूचना पर काफी संख्या में लोग भी एकत्रित हो गए।

इस बार अच्छी बारिश से किसानों में खुशी

माउंट आबू में गहरी धुंध व बारिश से मौसम में घुली ठंडक

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू की हसीन वादियां सुबह गहरी धुंध के आंचल में ओझल रही। धुंध का आवागमन बना रहने से वाहनचालकों को लाइटें जलाकर ही वाहन चलाने पड़े। सुबह खुशनुमा मौसम के बीच सैलानियों ने सड़कों व बाजारों में चहलकदमी का आनंद लिया। स्वास्थ्य की दुरुस्ती को लेकर लोगों ने अपने-अपने घरों में ध्यान, योग, प्राणायाम किया। पूर्वाह्न करीब बारह बजे हल्की बूंदाबांदी आरंभ हुई, जो धीरे-धीरे तेज बारिश के रूप में तब्दील हो गई। जिससे सड़कों पर तीव्रगति से पानी बहने लगा। दर्शनीयस्थलों का अवलोकन करने आए पर्यटकों को अचानक आई इस बारिश से परेशानियों का सामना करना पड़ा।



Source: Sirohi News