युवक-युवती की इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती प्यार में बदली, फिर घर से फरार होकर की लव मैरिज, अब आया नया मोड़

Love marriage and murderसिरोही. सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर प्यार और लव मैरिज होना आजकल आम बात है, लेकिन आबूरोड निवासी एक युवक को यह सब करना महंगा पड़ गया। आबूरोड निवासी युवक की इंस्टाग्राम पर एक युवती से हुई दोस्ती प्यार में बदलने पर उसने युवती से लव मैरिज कर ली। इसके बाद युवती का पिता अपनी बेटी से मिलने और समझाने आया तो युवक को इतना नागवार गुजरा कि उसने आवेश में आकर अपने परिजनों और आसपास के लोगों के साथ मिलकर उन पर हमला कर दिया, जिससे एक युवक की मौत हो गई। अब युवती का प्रेमी सहित चार आरोपी सलाखों के पीछे हैं।

इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती प्यार में बदली

पाली के सेंदड़ा निवासी बीस साल की युवती की आबूरोड निवासी युवक यश से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों के बीच प्यार पनपने पर युवती अपने घर से फरार होकर युवक के पास आबूरोड आ गई। बताया जा रहा है कि यहां दोनों ने लव मैरिज कर ली। पता चलने पर पिता बेटी को समझाने आया, लेकिन पुलिस के सामने युवती ने माता-पिता व परिजनों को पहचानने से इनकार कर दिया। इसके बाद युवती की मां की तबीयत बिगड़ने पर युवती का पिता अपने दोस्तों को साथ लेकर फिर से बेटी को समझाने आबूरोड आया था, जहां युवक, उसके पिता व आसपास के लोगों ने उन पर लाठी सरियों से हमला कर दिया। हमले में एक युवक की मौत हो गई।

हत्या का दर्ज कराया मामला
इस मामले में प्रार्थी पाली जिले के मैन बाजार सेंदड़ा निवासी जगदीश सिंह रावत ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी पुत्री करीब 15-20 दिन पूर्व घर से बिना बताए चली गई थी। जिसकी गुमशुदगी पुलिस थाना सेंदडा में दर्ज कराई थी। युवती पाली से आबूरोड में ईदगाह के पास वाल्मीकि बस्ती निवासी यश कुमार पुत्र निर्मल के साथ आ गई थी। बेटी के घर से जाने के बाद चिंता से 23 जून को उसकी मां की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। वह कहने लगी कि उसकी बेटी से बात करवाओ। इस पर युवती का पिता अपने दोस्तों के साथ आबूरोड आकर उसकी पुत्री को एक बार पुन: समझाने व फोन पर उसकी मां से बात करवाने आया था। जैसे ही यश के घर पर जाकर उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो युवक यश कुमार व उसके पिता निर्मल कुमार ने दरवाजा खोला व चारों को देखकर जोर से चिल्लाने लगे व आक्रोशित होकर घर में से लाठी, सरिया आदि लेकर बाहर आए। इतने में उनके चिल्लाने से पड़ोस के घरों से मनीष उर्फ मनीया, आलु उर्फ रोहित, पंकज आदि अन्य युवक भी लाठी लेकर आए व यश के घर के बाहर रोड पर उनको जान से मारने के लिए अंधाधुंध लाठी व सरियों से हमला कर दिया। हमले के बाद सभी आरोपी उन लोगों को मरा हुआ समझकर मौके से भाग गए।
इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची व चारों को आबूरोड सरकारी अस्पताल लेकर गई। जहां पर दिनेश कुमार की गंभीर चोट आने से मौत हो गई। बाकी तीनों को गंभीर चोट आने से सिरोही सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए रैफर किया गया। रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी के निर्देश पर शहर थानाधिकारी सरोज बैरवा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की। इन्वेटीगेशन युनिट सिरोही, एमओबी सिरोही व फॉरेंसिक यूनिट उदयपुर की टीम ने घटना स्थल व शव का जायजा लिया।

ये आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने वारदात में शामिल आरोपी ईदगाह रोड निवासी युवक यश कुमार पुत्र निर्मल कुमार, नागौरी मोहल्ला ईदगाह रोड निवासी निर्मल कुमार पुत्र नारायण, पंकज कुमार पुत्र राजेन्द्र कुमार, रोहित उर्फ आलु पुत्र रमेश कुमार को अलग-अलग स्थानों पर दबिश लेकर गिरफ्तार किया गया। जिन्हें न्यायालय में पेश कर पीसी रिमांड पर लिया गया है।



Source: Sirohi News