खतरनाक मोड़ पर पहुंची देश की राजनीति : गहलोत

सिरोही। चुनावी दौरे के सिलसिले में पूर्व सीएम अशोक (Ashok Gehlot) गहलोत दो दिवसीय दौरे पर रविवार को जिले के आबू रोड पहुंचे। पूर्व सीएम ने यहां हिल क्रेस्ट होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की। चुनावी फीडबैक लिया और उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया। इस दौरान गहलोत मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए और कहा कि आज देश खतरनाक मोड़ पर पहुंच गया है।

 

बीजेेपी लोकतंत्र को कमजोर कर रही है

ऐसे में अब देश और संविधान को बचाने की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने यह भी कहा कि अब दूसरे देश भी कहने लगे हैं कि भारत का लोकतंत्र कमजोर हो रहा है। चुनाव से पहले दो-दो मुख्यमंत्रियों को अरेस्ट कर जेल में डाल दिया गया है। यह दर्शाता है किस तरह से देश के लोकतंत्र को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

पूर्व सीएम ने इलेक्टोरल बॉन्ड का जिक्र करते हुए कहा कि जब उन्होंने (बीजेपी) इलेक्टोरल बॉन्ड लाया तब भी चुनाव आयोग में एतराज जताया गया था। हमें पहले से ही इसके जरिए घोटाले का संदेह था। जो अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश के सामने आया है। उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड सिर्फ देश का ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है।

 

बीजेपी नहीं चाहती विपक्ष चुनाव लड़े

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के खाते बंद कर दिए। जब दोनों ही पार्टियों के समान व्यवस्था है तो हमारे ही खाते क्यों बंद किए गए। वो चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी चुनाव न लड़े। केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्ष को खत्म करने का लिए किया जा रहा है। प्रधानमंत्री और दूसरे नेता यहां झूठ बोलकर गए, जनता को गुमराह कर सत्ता में आए। लेकिन अब लोकसभा चुनाव सिर पर है, ऐसे में हमें उम्मीद है कि जनता उन्हें इस बार माकूल जबाब देगी।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024 : ‘गहलोत-पायलट ने कहा कांग्रेस संकट में… इसलिए चुनावी ‘रण’ में उतरा’



Source: Sirohi News