Weather Report : राजस्थान में मौसम का यू-टर्न, अब 3 दिनों तक बारिश का बड़ा अलर्ट जारी

Weather Report : पश्चिमी विक्षोभ के असर से मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहे। सुबह और दिन में कई जगह बूंदाबांदी भी हुई। साथ में हवा बहने और छींटे गिरने से मौसम में एक बारगी फिर ठंडक घुल गई। मौसम विभाग के अनुसार आज बीकानेर और जयपुर संभाग में हल्की बारिश के आसार हैं। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि मार्च के पहले सप्ताह में एक और पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम यूटर्न लेगा।

मार्च में होगी बारिश

विभाग के अनुसार 1 मार्च को जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं बारिश के आसार हैं। 2 मार्च को कोटा, जयपुर, भरतपुर, बीकानेर और 3 मार्च को जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं कहीं बारिश हो सकती है। वहीं सूर्यनगरी में सुबह बादलों की ओट में हुई। सुबह से बादल छाए हुए थे। सोमवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा, बावजूद इसके ठंडी हवा और बादलों की रेलमपेल से सर्दी का अहसास हो रहा था। दिन चढ़ने के साथ बादल और घने होते गए। दोपहर में कई जगह छींटे भी गिरे। इससे वातावरण में ठंडक घुल गई। दोपहर में तापमान 27.1 डिग्री रहा। बादलों की आवाजाही के कारण धूप बमुश्किल ही निकली। रात तक मौसम में ठंडक रही।

यह भी पढ़ें- IMD ALERT के बाद राजस्थान में बारिश के साथ पड़े ताबड़तोड़ ओले ने बरपाया कहर, इन जिलों में फिर चेतावनी जारी

आबू में छाए रहे बादल

वहीं पर्यटन स्थल माउंट आबू में सोमवार को आसमान में बादल छाए रहे, जिससे दिन में भी हल्की सर्दी का असर बना रहा। सैर सपाटे को पहुंचे सैलानियों ने ऊनी लबादों का सहारा लिया। इस बीच सूरज व बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रही। सवेरे उगते सूरज से आसमान में सुनहरी व गुलाबी छटा छाई रही, जो मनमोहन बन पड़ी। वहीं दर्शनीय स्थलों का अवलोकन करने आए देसी-विदेशी सैलानियों ने दिन में गुलाबी सर्दी के बीच वादियों को निहारने का आनंद लिया। सवेरे जगह-जगह अलाव तापने व चाय की थडियों पर चाय की चुस्कियां लेने लोग जुटे रहे। इधर, न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने से तापमापी का पारा 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस पर रहा।

यह भी पढ़ें- Weather Update Today: फिर होगी तेज बारिश, बड़ा अलर्ट



Source: Sirohi News