सिरोही जिले से भी नाता जुड़ा रहा है राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल का, पढें पूरी खबर…

राजस्थान में भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने से प्रदेश के साथ ही सिरोही जिले में भी खुशी की लहर दौड़ गई। इसकी अहम वजह है, भजन लाल का भाजपा के संगठनात्मक कार्य के रूप में सिरोही से अच्छा नाता रहा है और वे यहां आते-जाते रहे हैं। जिले के भाजपा संगठन से जुड़े लगभग सभी पदाधिकारियों से काफी टच में रहे हैं। ऐसे में सीएम पद के लिए उनके नाम की घोषणा होते ही जिलेभर के भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

भरतपुर के अटारी गांव में जन्में भजन लाल संघ पृष्ठभूमि से आते हैं और पिछले करीब 34 साल से राजनीति में सक्रिय है। वे भाजपा के प्रदेश महामंत्री के साथ ही भाजपा संगठन के जोधपुर संभाग प्रभारी भी रहे हैं। उस दौरान उन्होंने कई बार सिरोही जिले का दौरा किया। कोरोना काल में भी उन्होंने यहां दो बार आकर संगठन पदाधिकारियों की बैठक ली थी।

पीएम के आबूरोड कार्यक्रम की संभाली थी कमान
भाजपा के संभाग मीडिया प्रभारी चिराग रावल के मुताबिक भजन लाल शर्मा जोधपुर संभाग प्रभारी रहने के दौरान संगठनात्मक रूप से जुड़े होने से सिरोही आते-जाते रहे हैं। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आबूरोड में हुई दोनों सभाओं की जिम्मेदारी भी भजन लाल शर्मा ने ही संभाली थी। उस दौरान वे तैयारियों को लेकर करीब एक सप्ताह तक आबूरोड व सिरोही में रूके थे। इसके अलावा जिला परिषद के चुनाव के दौरान भी वे यहां आए थे। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल के मुताबिक भजन लाल मृदु स्वभाव के हैं और काम को प्राथमिकता देते हैं। कई पदाधिकारियों से तो वे टेलीफोन के जरिए जुड़े रहते हैं।

भजन लाल के मुख्यमंत्री, दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा के डिप्टी सीएम और वासुदेव देवनानी के स्पीकर बनाने को लेकर क्षेत्र के लोगों ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया और मिठाइयां बांटी। इधर, प्रदेश में 33 साल बाद ब्राह्मण चेहरे को सीएम बनाने को लेकर विप्र समाज के लोगों में भी खुशी की लहर दौड़ गई।



Source: Sirohi News