युवक के साथ फरार विवाहिता को पुलिस ने किया दस्तयाब, अब लगाया बलात्कार का आरोप, मामला दर्ज

love affair and rape case of rajasthanसिरोही. जिले के मंडार थाना इलाके के सोरडा से करीब दस दिन पूर्व युवक के साथ फरार हुई विवाहिता को पुलिस ने दस्तयाब कर लिया है। विवाहिता ने अब युवक पर शादी की नियत से बहला फुसलाकर भगा ले जाने और बलात्कार करने का आरोप लगाया है। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में विवाहिता के पति ने एक युवक के खिलाफ उसे बहला फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दी थी। जिस पर पुलिस ने विवाहिता को दस्तयाब कर जिला पुलिस अधीक्षक व रेवदर उप अधीक्षक के समक्ष पेश किया।

मंडार थाना पुलिस ने बताया कि 19 जुलाई को मोरवड़ा निवासी नरेश कुमार एक विवाहिता को शादी करने की नियत से बहला फुसला कर भगा ले गया था। विवाहिता के एक छह माह की लडक़ी भी है। इस संबंध में विवाहिता के पति ने उसकी पत्नी को भगा ले जाने की एक युवक के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। जिस पर पुलिस ने विवाहिता को दस्तयाब किया। विवाहिता ने नरेश कुमार के खिलाफ शादी की नियत से बहला फुसला कर भगा ले जाने और उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया। शुक्रवार सुबह पीडि़ता का सिरोही में मेडिकल करवाया गया।

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा

शिवगंज। मणिपुर में जातीय संघर्ष के बीच महिलाओं को निर्वस्त्र कर सरेआम घुमाने जैसी शर्मनाक एवं दुर्भाग्यपूर्ण घटना की राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) की प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला कार्यकारिणी ने निंदा की है।

प्रदेश मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि देश को दहलाने वाली इस घटना के बावजूद वहां की राज्य सरकार एवं केन्द्र की सरकार की ओर से कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाना खेदजनक है। उन्होंने बताया कि चौसठ दिन से जातीय संघर्ष चरम पर है, सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई है, लेकिन मणिपुर राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से महिलाओं को निवस्त्र करने की घटना को मीड़िया चैनलों के माध्यम से सामान्य घटना बताना बेहद चिंताजनक है। साथ ही राज्य एवं केन्द्र सरकार की विफलताओं को प्रमाणित करता है। उन्होंने बताया कि कारगिल युद्ध के सैनिक की पत्नी व एक अन्य महिला को निर्वस्त्र करना एक बहुत ही निंदाजनक कृत्य है।

इस घटना की सभाध्यक्ष धुलीराम डांगी, प्रदेश अध्यक्ष नीरज शर्मा, पूर्व अध्यक्ष श्यामलाल आमेटा, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार शर्मा, कीर्ति गुर्जर, रामबाबू सिंह, शंकर सिंह राजपूत, ओम आचार्य, डाॅ. हनवन्त सिंह मेड़तिया, लच्छीराम गुर्जर, नरेन्द्र परिहार, सविता शर्मा, देवेश खत्री, इनामुल हक कुरैशी, भवगत सिंह देवड़ा आदि ने घोर निंदा की है।



Source: Sirohi News