Monsoon Update: मानसून मेहरबान, राजस्थान के इस जिले में 19 बांध ओवरफ्लो, प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी

सिरोही.Monsoon Update: सिरोही जिले में इस बार मानसून लगातार मेहरबान है। जिलेभर में मंगलवार को भी कभी तेज तो कभी कम लगातार बारिश का दौर चलता रहा। इससे पहले सोमवार रात को भी कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। बारिश से जिले के 19 बांध ओवरफ्लो चल रहे है। बांध ओवरफ्लो होने से किसानों में खुशी नजर आ रही है। बारिश अच्छी होने से कई नदी-नालों में पानी बहा। वहीं, माउंट आबू में सुबह आठ बजे तक 30 एमएम बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे से हुई अच्छी बारिश से तलेटी से लेकर गुरु शिखर तक झरनों में भी पानी तेज वेग से चल रहा है। ऐसे में पर्यटक भी मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। मंगलवार को नक्की लेक, गुरु शिखर सहित एक दर्जन पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की अच्छी भीड़ देखने को मिली। बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं लोगों को गर्मी से राहत मिली। जिला मुख्यालय पर भी अल सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हुआ जो दिनभर रुकरूक कर जारी रहा। बारिश अच्छी होने से सडक़ों पर पानी बहने लगा।

यह भी पढ़ें : मौसम विभाग की चेतावनी अब शुरू होगी प्रचंड बारिश, 3 जिलों के लिए आया अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, आ सकती है बाढ़

इन बांधों में चल रही चादर
जिले का बेस्ट बनास, धांता, टोकरा, भूला, अणगौर, कादम्बरी, बगेरी, वासा, उड़वारिया, मण्डार नाला, सरूपसागर, करोडीध्वज, गिरवर, कुई सांगना, वालोरिया, पंचदेवल, चिनार, महादेव नाला, मंगाजली बांध ओवरफ्लो चल रहे है।

जारी रहेगा प्रदेश में तेज बारिश का दौर
मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार तेज बरसात का दौर अभी जारी रहेगा। केंद्र ने बुधवार के लिए झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़ में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 19 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : IMD Rain Alert: आज 3 जिलों में होगी अतिबारिश, मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी



Source: Sirohi News