शराब से भरा कंटेनर राजस्थान सीमा को कर गया पार, गुजरात में धरा

राजस्थान के मंडार सहित दर्जनों पुलिस थानों की नाक के नीचे से तस्कर हरियाणा व पंजाब निर्मित अवैध शराब गुजरात पहुंचा रहे हैं। सोमवार रात को शराब से भरा एक कंटनेर राजस्थान सीमा को पार कर गया और गुजरात सीमा में जाते ही गुजरात पुलिस की मुस्तैदी से पकड़ा गया। गुजरात पुलिस के गांधीनगर की विशेष टीम ने कार्रवाई कर मंडार होकर गुजरात पासिंग जा रहे एक कंटेनर को पकड़कर चंडीगढ़ निर्मित अवैध शराब से भरा कंटेनर पकड़ा है। इसमें शराब की 16791 बोतलें भरी हुई थी, जिनका बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया है।

पांथावाडा थाना प्रभारी डी.के. परपगी के अनुसार टीम को मंडार गुंदरी सीमा से गुजरात में विभिन्न वाहनों के माध्यम से अवैध शराब पहुंचने की सूचना मिली थी। टीम के पीएसआई एसएमसी डी.जे. बारोठ की अगुआई में सोमवार रात्रि गुंदरी चेकपोस्ट के आगे आरखी के पास नयारा पंप के सामने नाकाबंदी कर मंडार की ओर से आ रहे गुजरात पासिंग कंटेनर को रुकवाकर जांच की तो उसमें अवैध शराब मिली। चालक ने पुलिस को निर्यात का चावल होना बताया, लेकिन संदेह होने पर कंटेनर की सील तोड़ तलाशी ली तो उसमें अवैध शराब का जखीरा मिला। पुलिस ने कंटेनर से शराब बरामद कर चालक बाड़मेर के विशाला नंदगांव निवासी अमराराम पुत्र आसूराम बेरड़ जाट को गिरफ्तार किया है। जिसे पांथावाड़ा पुलिस को सौंपा गया। शराब गुजरात गांधीधाम जोशी पुल के पास ले जाना बताया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल में अब शुरू होंगे ये ‘स्पेशल डिपार्टमेंट’, मिलेगी बड़ी राहत

इन दिनों शराब तस्करों के वारे न्यारे है। मंडार क्षेत्र अब शराब तस्करों का सुगम रास्ता बनता जा रहा है। पुलिस ने यहां अभी तक एक भी बड़ी कार्रवाई नहीं की है। जबकि, यहां होकर भारी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा गुजरात पहुंच रहा है।

गुजरात पुलिस की एक माह में तीसरी बड़ी कारवाई, मंडार की आठ माह में शून्य
गुजरात पांथावाडा पुलिस की मात्र एक माह मई में ही तीसरी बड़ी कारवाई कर भारी मात्रा में शराब का जखीरा पकड़ा है। जबकि, गुजरात सीमा से सटा होने के बाद भी स्थानीय पुलिस ने पिछले आठ माह में एक भी बड़ी कारवाई नहीं की है।

यह भी पढ़ें : RTE एडमिशन को लेकर शिक्षा विभाग की बड़ी पहल, अब अभिभावकों को नहीं होगी परेशानी



Source: Sirohi News