प्रधानमंत्री मोदी 10 मई को आएंगे आबूरोड, तैयारियां शुरू, हवाई पट्टी का किया निरीक्षण

Preparations for Prime Minister Modi’s proposed visit on May 10आबूरोड/सिरोही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 मई को सिरोही जिले के दौरे के प्रस्तावित कार्यक्रम में बदलाव कर अब 10 मई को कार्यक्रम प्रस्तावित बताया जा रहा है। पीएम के दौरे लेकर भाजपा की ओर से तैयारियां जोर शोर से शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी तक आधिकारिक शेडयूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन भाजपा पदाधिकारियों ने अब 12 मई के स्थान पर 10 मई को प्रधानमंत्री के संभावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पिछले साल देरी से पहुंचने पर आबूरोड में किया गया वादा निभाने आ रहे प्रधानमंत्री मोदी यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिले की संगठनात्मक बैठक शहर के मानपुर ज्ञानदीप भवन में हुई।

बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, जिला प्रभारी मदन राठौड़, सांसद देवजी पटेल, जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया सहित अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यकर्ताओं को जुटने व अधिकाधिक संख्या में लोगों की सहभागिता की बात कही। इस दौरान आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष मगनदान चारण, प्रधान हंसमुख मेघवाल, पूर्व जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया, पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी, पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी, नगर मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र साम्बरिया, मंडल महामंत्री अजय वाला, राजेंद्र सेन, किसान मोर्चा नगर अध्यक्ष अजयनाथ ढाका समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

तैयारी में जुटी भाजपा, हवाई पट्टी का किया निरीक्षण

इधर, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के सिरोही दौरे के बाद से ही भाजपा के पदाधिकारी प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर तैयारियों में जोर शोर से जुट गए है। इसके लिए सभा स्थल व हवाई पट्टी पर व्यवस्थाओं को लेकर जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान सांसद देवजी पटेल, जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, जिला प्रभारी समेत पदाधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी व अधिकारियों के साथ हवाई पट्टी का जायजा लिया। हवाई पट्टी पर व्यवस्थाएं चाक चौबंद बनाने को लेकर चर्चा की।

पिछले साल जनता से किया वादा निभाने आ रहे मोदी
गौरतलब है कि गत वर्ष 30 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आबूरोड-अम्बाजी-तारंगा हिल रेलवे लाइन प्रोजेक्ट समेत विभिन्न विकास कार्यों का गुजरात के अम्बाजी में शिलान्यास करने के बाद आबूरोड हवाई पट्टी पर आयोजित सभा में देरी से पहुंचे थे। प्रधानमंत्री यहां रात 10 बजे बाद पहुंचे थे। इस दौरान पीएम ने रात दस बजे बाद लाउड स्पीकर नहीं चलाने के नियमों का हवाला देते हुए जनता से तीन बार माफी मांगते
हुए दुबारा लौटकर जरूर आने और स्नेह को ब्याज समेत लौटाने का वादा किया था। जिसे पूरा करने के लिए अब प्रधानमंत्री यहां जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं।

16 विधानसभाओं से जुटेगी भीड़

राजस्थान में यह चुनावी वर्ष होने से प्रधानमंत्री का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री के संभावित दौरे और जनसभा को संबोधित करने को लेकर भाजपा का गढ़ माने जाने वाले गोड़वाड़ से चुनावी शंखनाद माना जा रहा है। प्रधानमंत्री के इस दौरे में सिरोही, जालोर, पाली व उदयपुर की 16 विधानसभाओं से लोगों को शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है। अधिक से अधिक भीड़ जुटाने को लेकर भाजपा संगठन के लोग जुटे हुए हैं। सिरोही जिले की बात करें तो जिले में तीन में से दो सीटों पर वर्तमान में भाजपा विधायक काबिज है। वहीं सिरोही विधानसभा सीट पर गत विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में प्रधानमंत्री का ये दौरा आगामी विधानसभा चुनाव में जिला समेत आसपास के जिलों की भी सीटों को प्रभावित करने का कार्य करेगा।



Source: Sirohi News