पहाड़ों में, समंदर किनारे या शहर के बीच एकांत रिसोर्ट में, कहां मनाएंगे आप अपना वीकेंड

Getaway Bliss Awaits : डोमेस्टिक टूरिज्म की खास बात यह है की ये तेजी से डेवलप होने के साथ ही हमारे शहर के आस पास भी कई गेटअवे डेस्टिनेशन के ऑप्शन मिल जाते हैं। इसके अलावा कई एक्सप्रेस हाईवे बनने से आजकल रोड कनेक्टिविटी भी काफी अच्छी हो गयी है। ऐसे में दिल क्यों न करे की हम कहीं घूम आएं। आप नार्थ में रहते हैं या फिर साउथ में हम आपके लिए 5 वीकेंड हॉलिडे ऑप्शन लाए हैं जो शायद आप के नजदीक या कुछ ही दूरी पर हो। किसी हेरिटेज हवेली में, पहाड़ों पर या बीच में समुद्र किनारे या फिर किसी एकांत रिसोर्ट में जो नेचर के करीब हो गर्मियों में वीकंड पर कहीं घूमने जाना हो तो इन ऑप्शन को ध्यान में रखिये।

karma_kafe.jpg

Beach Love : तमिल आर्किटेक्चर से इंस्पायर्ड रेडिसन रिज़ॉर्ट पांडिचेरी बे तमिलनाडु के वीरमपट्टनम की सुहानी वादियों, अरियानकुप्पम लैगून और ईडन बीच (समुद्र) से घिरा है। अगर समुद्र और हरियाली के पास होना आपकी पसंदीदा हॉलिडे है तो यह रिसोर्ट आपको निराश नहीं करेगा। गेस्ट्स के लिए यहां पूल डेक पर ज़ुम्बा, स्टैंड अप पैडलिंग, ट्रैम्पोलिन जैसी एक्टिविटी क्यूरेट की गयीं हैं।

यह भी पढ़ें : कियारा आडवाणी की वेकेशन फोटोज से सीखें क्या पैक करें बीच हॉलीडे के लिए

rajasansi.jpg


Health, Happiness
: यदि आप हॉलिडे पर भी हेल्थ के बारे में सोचते हैं तो केरल के पलक्कड़ कि मधभरी फ़िज़ाओं में काईरैली आयुर्वेदिक हीलिंग विलेज में जा कर वैलेंटाइन वीकेंड मना सकते हैं। करीब पंद्रह एकड़ में फैला यह रिसोर्ट घने पेड़, अनेक बर्ड्स, फल- फूल से घिरा है। यहाँ के विला ट्रेडिशनल आर्किटेक्चर और मॉडर्न फैसिलिटीज को ध्यान में रख कर बनाएं गए है। हालांकि यहां का खाना बहुत सादा है पर टेस्ट काफी अच्छा है। अपनी फैमिली के साथ आप नेचर वाक के आलावा योगा, ट्रेडिशनल मसाज, स्विमिंग, और भी कई एक्टिविट्स एन्जॉय कर सकते हैं।

kairali.jpg

To the Hills : अगर आप पानी से दूरियां और पहाड़ों से नज़दीकियां पसंद करते हैं तो हिमाचल प्रदेश कि वादियों आपके लिए है। शहर कि हलचल से दूर परवानू में शिवालिक हिल्स के बीच टिम्बर ट्रेल रिज़ॉर्ट है। इस रिसोर्ट कि खास बात यह है कि यहां तक पहुंचने के लिए केबल कार से जाना होता है। केबल कार में सफर करते हुए वादियों का नज़ारा बहुत खूबसूरत लगता है। नेचर वाक हो या रात को आसमान के सितारें देखना, यहां पर सब कुछ बहुत रोचक है।

karma_kafe.jpg

Escape the City : अगर रोमांस आपके प्यार की भाषा है तो आपको अपने पार्टनर के साथ किसी ऐसी जगह जाना चाहिए जहां कि हवा में रोमांस हो और आपका काम आसान हो जाये। शोर गुल से दूर दिल्ली के पास, गुरुग्राम स्थित कर्मा गोल्फ रिज़ॉर्ट अपने शानदार विला, अनूठे कॉटेज और अध्भुत पर्यावरण के लिए पॉपुलर है।अपने पार्टनर के साथ नेचर वॉक, बर्ड वाचिंग, साइकिलिंग, कुकिंग या फिर स्पा का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां का ‘अंडर द नीम’ कैफे’ बेहतरीन है।

rajasansi.jpg


Royal Getaway
: रॉयल वेलकम के साथ साथ रॉयल, लजीज,ऑथेंटिक पंजाबी क्यूजिन यानी पूरा राजसी एक्सपीरियंस। हेरिटेज प्रॉपर्टी में स्टे करने का अलग ही मज़ा है।अमृतसर की गलियों से थोड़ी दूरी पर है हेरिटेज होटल राजा सांसी । वेलकम ग्रूप की यहाँ आप हेरिटिज इक्स्पिरीयन्स के अलावा कई एक्टिविट्स में भी भाग ले सकते हैं। अगर आप लोकल फूड लवर होने के साथ लग्जरी प्रेमी हैं तो यह जगह आप के लिए परफेक्ट है। होटल कि प्रसिद्ध ‘थालिका’ ज़रूर चखें।

यह भी पढ़ें : एग्जॉटिक डेस्टिनेशन, लो-बजट ट्रेवल के लिए एशिया की इन कंट्री को करें एक्स्प्लोर



Source: Travel News