Travel to Paradise: गर्मियों में बाली, बार्सिलोना सहित तीन और जगह पर मना सकते है बीच हॉलिडे

Get the Best of Sand, Sunset, Sea : वेकेशन एक अच्छा तरीका है अपने परिवार और दोस्तों के साथ वक्त बिताने का और अपने रिश्तों को मजबूत करने का। इसके साथ ही नई जगह घूमने का फायदा यह भी है की हम कई अलग एक्टिविट्स कर सकते हैं जो शायद रूटीन लाइफ में हम नहीं कर पाते हैं। ऐसे में बीच एक्टिविट्स हममें से कइयों की फेवरेट है। बीच पर ताजी हवा के साथ चलते हुए सॉफ्ट रेत पर अपने पैरों के निशान बनाना या उस रेत पर बैठकर समुद्र के लहरों की आवाज सुनना या फिर सनबाथ, सर्फिंग, स्नोर्कलिंग, स्विमिंग जैसी बीच एक्टिविटी को एन्जॉय करना यह सभी बहुत अट्रैक्टिव लगता है। बीच वेकेशन प्लान करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए। जिसमें लोकेशन, मौसम, एकोमोडेशन और एक्टिविट्स मुख्य है। हम आपके लिए कुछ दिलकश ट्रेवल डेस्टिनेशंस शेयर कर रहे है जिससे आपको अपना बीच वेकेशन प्लान करने में आसानी होगी। यहां बाली, फुकेत, सेंटोरिनी, बार्सिलोना, कैनकुन और दुबई जैसे दिलकश शहरों की वैश्यों एक्टिविट्स के बारे में जानें।

vacationbalikutabeach.jpg


Bask in the Sun in Bali
: कुटा बीच पर सर्फिंग लेसंस ले सकते हैं और दूसरी वाटर एक्टिविटी भी एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा तनह लोट टेम्पल (Tanah Lot temple) और वहां का मनमोहक सनसेट का आनंद भी ले सकते हैं। कल्चर के तौर पर वहां के लोकल कुजीन टास्ते कर सकते हैं, कुकिंग वर्कशॉप अटेंड कर सकते हैं और ट्रेडिशनल बालिनीस डांस परफॉरमेंस (Balinese dance performance) देख सकते हैं। अगर पार्टी करना आपकी लिस्ट में है तो वहां के नाइट क्लब भी एक्स्प्लोर कर सकते हैं।

vacationbarcelonasagrada-familia.jpg


Barcelona Nights and Beaches
: मेडिटरेनीयन सी (Mediterranean sea ) पर बसा हुआ यह खूबसूरत शहर अपने कल्चर, कुजीन, आर्ट के साथ ही यहां के बीच एक्टिविटीज, नाइटलाइफ़ और एडवेंचर एक्टिविट्स के लिए मशहूर है। इन सब के अलावा इस शहर के बिलिंग्स और यहां की हिस्ट्री भी बहुत दिलचस्प है।

vacationcancunsnorkel.jpg


Cancun Calling
: कैनकुन के कोरल रीफ पर डाइविंग, स्नोर्कलिंग और रिलैक्सिंग जैसी एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। यहां का जंगल जिपलाइन भी बहुत पॉपुलर है। यहां टुलम (Tulum) में हिस्ट्री लवर्स के लिए आकर्षक रूइंस हैं। फिर एक बार नाइटलाइफ लवर्स के लिए यहां का पार्टी सीन देखने लायक है।

vacationsantoriniakroti.jpg


Santorini Sizzle
: यहां के बीच पर मनमोहक सनसेट और सनराइज आपका दिल खुश कर देंगे। हिस्ट्री के शौकीन हैं तो अक्रोत्तिरी (Akrotiri) शहर जरूर विजिट करें। अन्य आकर्षण में कटमरैन क्रूज (catamaran cruise) वाइन टेस्टिंग और नाइटलाइफ़ है।

vacationphuket.jpg


Phuket Adventure Awaits
: फुकेत में बहुत सुन्दर आइलैंड है। यहां अलग-अलग आइलैंड में डे टूर कर सकते हैं। इसके साथ ही वाटर एक्टिविटीज जैसे कयाकिंग, स्नॉर्केलिंग, बम्बू राफ्टिंग और स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं। घूमने के लिए एलीफैंट सैंक्चुअरी, लोकल टेम्पल्स और मार्केट्स जा सकते हैं। यहां कई सारे बीच रिसोर्ट हैं जो एकोमोडेशन के साथ ही कई एक्टिविटी भी करवाते हैं। नाइटलाइफ के लिए पटोंग बीच बेस्ट माना जाता है।

यह भी पढ़ें : हॉलीडेज में कल्चर, फ़ूड और दर्शन के अनोखे अनुभवों का आनंद लें इस शहर में



Source: Travel News