मरीज को ले जा रही चलती एम्बुलेंस में लगी आग, चालक की सूझबूझ से बची मरीज की जान

fire in moving ambulance carrying patientपिण्डवाड़ा.(सिरोही) सिरोही जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय से दुर्घटना में घायल मरीज को उपचार के लिए उदयपुर ले जाते समय उदयपुर रेलवे ब्रिज पर अचानक एम्बुलेंस में आग लग गई। हादसे के दौरान एम्बुलेंस चालक ने सूझबूझ से एम्बुलेंस को सड़क पर रोककर हाइवे से गुजर रहे ट्रक चालकों की मदद से मरीज को बाहर निकाला और दूसरी एम्बुलेंस से उसे आगे उपचार के लिए अस्पताल भेजा, जिससे मरीज की जान बच सकी। इसके बाद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि में सिरोही मुख्यालय स्थित राजकीय जिला अस्पताल से दुर्घटना में घायल एक मरीज को उपचार के लिए एम्बुलेंस चालक प्रवीण हीरागर उदयपुर के लिए रवाना हुआ। करीब 9.15 बजे उदयपुर जाने वाले हाइवे मार्ग पर पिण्डवाड़ा अजारी रेलवे पुलिया के पास पहुंचा ही था कि अचानक एम्बुलेंस के इंजन में से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते इंजन में आग की लपटें उठने लगी। आग देखकर एक बार तो चालक घबरा गया। बाद में उसने हिम्मत कर तत्काल एम्बुलेंस को रोककर सडक पर खडा कर दिया। उस दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक चालकों की मदद से एम्बुलेंस में मौजूद घायल मरीज को सुरक्षित बाहर निकाला व सडक किनारे लेटा दिया। लोगों ने आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसी दौरान आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

-आग लगने पर चालक ने सड़क पर रोककर वाहनचालकों की मदद से मरीज को बाहर निकाला और दूसरी एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा

लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद भी दमकल की गाड़ी नहीं पहुंची। वहीं घटना की जानकारी पिण्डवाड़ा एम्बुलेंस चालक शिवलाल प्रजापत को मिलते ही कैलाश कुमार के साथ एम्बुलेंस लेकर घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायल मरीज को उपचार के लिए उदयपुर लेकर गए।



Source: Sirohi News