मरीज को ले जा रही एम्बुलेंस में लगी आग, चालक की सूझबूझ से बची मरीज की जान

पिण्डवाड़ा.(सिरोही) सिरोही जिला मुख्यालय स्थित चिकित्सालय से दुर्घटना में घायल मरीज को उपचार के लिए उदयपुर ले जाते समय उदयपुर रेलवे ब्रिज पर अचानक एम्बुलेंस में आग लग गई। चालक ने सूझबूझ से एम्बुलेंस को सड़क पर रोककर हाइवे से गुजर रहे ट्रक चालकों की मदद से मरीज को बाहर निकाला और दूसरी एम्बुलेंस से उसे आगे उपचार के लिए अस्पताल भेजा, जिससे मरीज की जान बच सकी। इसके बाद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें : ‘गहलोत सरकार के गले की फांस बनेगा बिना नियम जिलों की घोषणा’

जानकारी के अनुसार बुधवार रात्रि में सिरोही मुख्यालय स्थित अस्पताल से दुर्घटना में घायल एक मरीज को उपचार के लिए एम्बुलेंस चालक प्रवीण हीरागर उदयपुर के लिए रवाना हुआ। करीब 9.15 बजे उदयपुर जाने वाले हाइवे मार्ग पर पिण्डवाड़ा अजारी रेलवे पुलिया के पास पहुंचा ही था कि अचानक एम्बुलेंस के इंजन में से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते इंजन में आग की लपटें उठने लगी। चालक ने तत्काल एम्बुलेंस को रोककर सड़क पर खड़ा कर दिया।

उस दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक चालकों की मदद से एम्बुलेंस में मौजूद घायल मरीज को सुरक्षित बाहर निकाला व सडक किनारे लेटा दिया। लोगों ने आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसी दौरान आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें : वंदेभारत में मिलेगा गट्टे की सब्जी और चूरमा, जानें कितना होगा जयपुर से दिल्ली का किराया

लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद भी दमकल की गाड़ी नहीं पहुंची। वहीं घटना की जानकारी पिण्डवाड़ा एम्बुलेंस चालक शिवलाल प्रजापत को मिलते ही कैलाश कुमार के साथ एम्बुलेंस लेकर घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायल मरीज को उपचार के लिए उदयपुर लेकर गए।



Source: Sirohi News