अब ऑनलाइन ठगी के ​शिकार लोगों को मिलेगी राहत

Cyber crime police station opened in Sirohi districtसिरोही. दिनोंदिन बढ़ते साइबर क्राइम से सिरोही जिले के लोगों को अब राहत मिलेगी। राज्य सरकार की बजट घोषणा की अनुपालना में सिरोही जिला मुख्यालय पर साइबर क्राइम पुलिस थाने की शुरूआत हो गई है। प्रभारी मंत्री महेन्द्र चौधरी एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढा ने फीता काटकर साइबर क्राइम पुलिस थाने का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से बजट घोषणाओं की क्रियान्विति सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि बत्तीसा नाला परियोजना सिरोही जिले के लिए ऐतिहासिक कार्य है, जो जून माह तक पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विगत चार वर्षों में विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित हुए हैं। इस वर्ष भी बजट घोषणा में सिरोही जिले को कई नए विकास कार्य मिलेंगे। साइबर थाने पर चर्चा करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह सिरोही जिले के लिए महत्वपूर्ण कार्य हुआ है। घटना घटित होनेे के बाद पीडि़त पक्ष को न्याय मिले, यह राज्य सरकार की प्रमुख मंशा रही है।

समारोह में मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने पीडि़तों को न्याय दिलाने के उद्देश्य से प्रत्येक जिले में साइबर थाने खोले है। इसके लिए पुलिस प्रशासन को चुस्त-दुरुस्त रहने की आवश्यकता रहेगी। पुलिस के जवान हमेशा मुस्तैद रहते है, विषम परिस्थितियों में भी वे डटे रहते है। उन्होंने कहा कि जिले में जावाल, सदर थाना सिरोही व साइबर पुलिस थाना खोला है। साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रत्येक थाने के लिए 3 करोड़ 50 लाख रुपए भी स्वीकृत किए है। विधायक ने आबूरोड नगरपालिका को नगरपरिषद में क्रमोन्नत करने, लॉ कॉलेज में एलएलएम खोलने, जिले में 8 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, रेवदर में उप जिला चिकित्सालय व आबूरोड में जिला चिकित्सालय खोलने के लिए प्रभारी मंत्री से अनुरोध किया।

सिरोही जिले में यह 18वां पुलिस थाना

जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने कहा कि सदर थाना सिरोही खोलने की घोषणा के साथ ही साइबर थाना खोलने की घोषणा की गई थी। दोनों घोषणाओं की क्रियान्विति होना जिले के लिए खुशी की बात है। जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने कहा कि सिरोही जिले में यह 18वां पुलिस थाना है। इससे पहले जावाल व सिरोही में सदर थाने का भी सृजन किया जा चुका है। इस साइबर क्राइम पुलिस थाने में कुल 15 पद सृजित किए गए है। इस थाने का कार्यक्षेत्र पूरा सिरोही जिला रहेगा। कार्यक्रम के अतिथियों को पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट किए गए। तत्पश्चात् अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवाराम चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक पारस चौधरी, पुलिस निरीक्षक सीताराम, बुधाराम सिरोही, अचलदान शिवगंज थाना, देवेन्द्र कुमार बरलूट, चम्पालाल पिण्डवाड़ा थाना प्रभारी ने अतिथियों का साफा व माल्यार्पण कर स्वागत किया।

ये रहे मौजूद
समारोह में नगरपरिषद सभापति महेन्द्र मेवाड़ा, जावाल नगर पालिका अध्यक्ष कनाराम भील, सिरोही उपसभापति जितेन्द्र सिंघी, गोयली सरपंच सरोज कंवर, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष तेजाराम मेघवाल, पूर्व पंस सदस्य पूरण कंवर, मीरादेवी रावल, राजेन्द्र सांखला, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष किशोर, मोहनलाल सिरवी, समाजसेवी रघुभाई माली, हरीश चौधरी आबूरोड, सिन्दरथ सरपंच शिवराजसिंह आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दिलीप शर्मा ने किया। कार्यक्रम के बाद प्रभारी मंत्री एवं विधायक ने वन विभाग नर्सरी के निकट लव कुश वाटिका का भी निरीक्षण किया।



Source: Sirohi News