युवाओं ने रक्तदान में दिखाया उत्साह, 423 यूनिट रक्त दान दिया

Blood donation camp organized in Sirahiसिरोही. मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं सिरोही के निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के जन्मदिवस पर शहर के पणिहारी गार्डन में आयोजित रक्तदान शिविर में जिलेभर से आए समर्थकों ने उत्साह से रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर में 1100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने रक्तदान के लिए पंजीयन करवाया था। जिनमें से 423 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया। जबकि अन्य का उनके स्वास्थ्य कारणों की वजह से रक्त नहीं लिया जा सका।

इस मौके पर विधायक को गुड़ से भी तोला गया। सिरोही पहुंचे प्रभारी मंत्री महेन्द्र चौधरी, जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों ने भी उनको बधाई दी।
जिले के सभी ब्लॉक से विधायक समर्थकों का सिरोही पहुंचने का सिलसिला अलसुबह ही शुरू हो गया था। सिरोही जिला अस्पताल की पैथोलॉजी विभाग की टीम ने 423 यूनिट रक्त संग्रहण किया। रक्त संग्रहण का सिलसिला शाम पांच बजे तक चला।

जिले के हर ब्लॉक से पहुंचे समर्थक, युवाओं में रहा जोश

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले के प्रत्येक ब्लॉक, हर ग्राम पंचायत से समर्थक सिरोही पहुंचे। कई समर्थकों ने विधायक को 11 किलो व 21 किलो फूलों का हार पहनाकर सम्मान किया। छात्र संगठन एनएसयूआई से जुड़े युवाओं के अलावा अन्य युवाओं ने भी रक्तदान दिया।

विकास कार्यों की हुई चर्चा
आयोजन स्थल पर विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों के हॉर्डिग भी लगाए थे। पूरे कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर विधायक के प्रयासों से करवाए विकास कार्यों की चर्चा भी चलती रही।

अनाथ बच्चों को दिए उपहार

इस अवसर पर अनाथ आश्रम के करीब तीस बच्चों को कार्यक्रम स्थल लाया गया। जहां उन्हें भोजन करवाकर उपहार दिए गए। उपहार पाकर ये बच्चे भी काफी खुश दिखाई दिए।

मंच पर स्वागत के लिए लगी कतारें

कार्यक्रम स्थल पर बनाए गए मंच पर विधायक लोढा का स्वागत करने के लिए जिले के अलग अलग स्थानों से आए विधायक समर्थकों की लंबी कतारें लगी रही। आलम यह था कि सुबह प्रारंभ हुआ स्वागत का यह क्रम दोपहर तीन बजे तक अनवरत चलता रहा।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री महेन्द्र चौधरी, सिरोही सभापति महेन्द्र मेवाडा, शिवगंज पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, जावाल पालिकाध्यक्ष, सिरोही व शिवगंज ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, समाज सेवी प्रकाश प्रजापति, बाबू खान, सिरोही नगर परिषद के पार्षद, शिवगंज नगर पालिका पार्षद, पीसीसी मेंबर हरीश चौधरी, हरीश राठौड, किशोर राजपुरोहित, सुमेरपुर पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाडा, रेवदर के पूर्व उप प्रधान मोतीराम, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, शिवगंज महिला कांग्रेस अध्यक्ष नजमा सिलावट, यूथ कांग्रेस महिला विधानसभा अध्यक्ष नफीसा सिलावट, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश मीना, हबीब शेख, पुरूषोत्तम मिन्हास, प्रवीण जैन, कोमल परिहार सहित कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंचायत समिति एवं जिला परिषद सदस्य सहित कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे।



Source: Sirohi News