पंक्चर की दुकान पर ट्रैक्टर का टायर खोला तो निकला 90 किलो 500 ग्राम डोडा-पोस्त

Doda post new way of smugglingसिरोही/पिण्डवाड़ा. मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त तस्कर, पुलिस से बचने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पुलिस थाना पिण्डवाड़ा क्षेत्र में सामने आया है। सिरोही जिले की पिण्डवाड़ा पुलिस ने ट्रैक्टर के पीछे के दोनों ट्यूबलैस टायरों में 90 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त भरकर ले जा रहे एक आरोपी को पकड़ा है।

आरोपी ट्रैक्टर के पिछले ट्यूबलेस टायरों में 90 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त भर कर नीमच मध्यप्रदेश से जालोर जा रहा था। जिसे सिरोही जिले में मोरस पुलिस चौकी के पास नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने ट्रैक्टर व डोडा-पोस्त जब्त कर आरोपी चालक बनाकिया खुर्द सिंगपुर थाना कपासन चित्तौड़गढ़ निवासी नानालाल (27) पुत्र गोपीलाल जाट को गिरफ्तार किया है।पिण्डवाड़ा

थानाधिकारी चंपालाल बारड ने बताया कि शुक्रवार को उदयपुर फोरलेन हाइवे पर मोरस पुलिस चौकी के पास उपनिरीक्षक शिवनारायण व सहायक उपनिरीक्षक छैल सिंह मय पुलिस जाब्ते नाकाबंदी कर वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे। इस दौरान उदयपुर की ओर से एक बिना नम्बर का ट्रैक्टर आया। पुलिस ने चालक को रोकने का इशारा किया तो वह रुकने के बजाय आगे बढ़ने लगा। पुलिस टीम के मांगीलाल गरासिया ने कुछ ही दूरी पर उसे पकड़ लिया और पूछताछ की तो संतोषनजक जवाब नहीं दे सका।

पंक्चर की दुकान पर टायर खुलवाया तो निकला डोडा पोस्त

थाने के एएसआई छैल सिंह ने बताया कि जब्त किया गया ट्रैक्टर बड़ा है और इस तरह का ट्रैक्टर क्षेत्र में नहीं है। रुकवाने के बाद ट्रैक्टर की जांच की तो कुछ नहीं मिला, लेकिन पूछताछ करने पर चालक नानालाल के हावभाव देखकर शक हुआ। फिर से बारीकी से देखा तो टायर भारी लगे। इस पर थाना अधिकारी चंपालाल को सूचना देकर एक पंक्चर की दुकान पर ले जाकर ट्रैक्टर के टायरों की हवा निकाली तो उसमें से डोडा पोस्त के दाने निकले। इसके बाद पीछे के दोनों ट्यूबलैस टायरों को खुलवाया तो उनमें 90 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त भरा हुआ था।

नीमच से डोडा-पोस्त लेकर जा रहा था जालोरपुलिस के मुताबिक आरोपी मध्य प्रदेश के नीमच शहर से डोडा-पोस्त लेकर जालोर जिले के भीनमाल शहर जा रहा था। पुलिस ने ट्रैक्टर व डोडा पोस्त जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए डोडा पोस्त की बाजार कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है।



Source: Sirohi News