6 व 7 अप्रेल को होगा सरियादेवी का वार्षिक मेला, सौंपी जिम्मेदारी, समाज विकास पर हुआ मंथन

सिरोही. जिला मुख्यालय स्थित कुम्हारवाड़ा के सरियादेवी मंदिर परिसर में रविवार को श्री मारू प्रजापति विकास एवं सेवा संस्थान सोलह परगना की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष शंकरलाल हीरालाल मंडोरा ने की। बैठक का शुभारम्भ मां सरियादेवी की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया गया। इसके बाद में बैठक के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर प्रस्ताव लिए गए।

बैठक में पिछले साल में जिन भामाशाहों की ओर से मंदिर जीर्णोद्धार के लिए चढ़ावे की राशि बोली गई थी, उन सभी भामाशाह से वह राशि लाना तथा परगने अनुसार जमा करवाने पर चर्चा की गई। मंदिर जीर्णोद्धार कार्य के लिए सहयोग राशि की आवश्यकता को देखते हुए योजना बनाकर विभिन्न परगनों के पंचों के साथ लेकर गुजरात व महाराष्ट्र में समाज के भामाशाहों से सम्पर्क करने की योजना बनाई गई। इसके बाद में बैठक में सभी समाजबंधुओं ने समाज के विकास, उत्थान समेत अन्य विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। वहीं समाज के छात्रावास में भी विकास करने पर मंथन किया गया।

मेले को लेकर पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

इसके बाद में सरियादेवी का वार्षिक मेला व प्रतिभावान सम्मान समारोह पर चर्चा कर विभिन्न प्रस्ताव लिए गए। जिसमें सरियादेवी का वार्षिक मेला व प्रतिभावान सम्मान समारोह आगामी 6 व 7 अप्रेल को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस बार कक्षा दसवीं व बारहवीं में 75 प्रतिशत व स्नातक व स्नातोत्तर डिग्री में 70 प्रतिशत तथा अन्य डिग्री के लिए 70 प्रतिशत व राजकीय सेवा में नव नियुक्त विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। मेले में पुरस्कार के लिए अंकतालिका जमा करवाने की अंतिम तिथि शीलता सप्तमी रखी गई। वार्षिक मेले को लेकर सभी पदाधिकारियों का व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी दी गई।

सामूहिक विवाह में आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि 5

बैठक में सामूहिक विवाह समिति सिरोही की ओर से आगामी 9 फरवरी को छात्रावास में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह पर चर्चा की गई। विवाह समारोह में दानराशि, कन्यादान व अन्य सहयोग देने की भामाशाहों से अपील की। समिति अध्यक्ष शंकरलाल सिरोही ने बताया कि विवाह समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। उन्होंने बताया कि जो भी समाजबंधु सामूहिक विवाह में शादी करना चाहते हैं वो 5 जनवरी तक आवेदन कर सकते है। वहीं भामाशाहों को भी इस सामूहिक विवाह समारोह में सहयोग देने की अपील की।

ये रहे मौजूद

बैठक में संस्थान के उपाध्यक्ष शंकरलाल सिरोही, कोषाध्यक्ष भरत कुमार सिरोही, सह कोषाध्यक्ष पदमाराम सिरोही, सचिव सुरेश कुमार सिरोही, सह सचिव रणछोड कुमार सिरोही, शिक्षामंत्री छोगालाल वासा, भण्डारपाल नाथूराम सिरोही, सह भण्डारपाल वीराराम सिरोही, प्रचार प्रचार मंत्री मंछाराम रामपुरा, सह प्रचार प्रचार मंत्री भरत कुमार, शिव कुमार बरलूट, भैराराम रामपुरा, जीवाराम आर्य, बाबूलाल, महेन्द्र कुमार, गोपालराम, प्रकाश कुमार, हेमंत कुमार, अनिल कुमार, धीरज कुमार, अमृतलाल, भैराराम किवरली, भोमाराम, हनुमान, कैलाश, सुरेश, संजय, रमेश, दिनेश आदि मौजूद थे।


{$inline_image}
Source: Sirohi News