माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री, कोहरे में लिपटी रही माउंट की वादियां

Outbreak of winter in hill station Mount Abuमाउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस का उछाल आने से न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यहां पिछले दो दिन से न्यूनतम तापमान दो डिग्री पर स्थिर है। अधिकतम तापमान में भी तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने से तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हालांकि दो दिन पहले तापमान जमाव बिन्दू पर था, जो अब दो डिग्री पर पहुंच गया, लेकिन शीतलहर चलने से सर्दी का प्रकोप बरकरार है। सर्दी से बचाव को लेकर लोगों ने भारी भरकम ऊनी लबादों का सहारा लिया और जगह-जगह लोग अलाव तापते नजर आए। माउंट की वादियों में छाया सवेरे वादियों में घना कोहरा छाया रहा। दिनभर पहाड़ियां कोहरे से लिपटी रही।

तेज सर्दी के चलते पर्यटकों और स्थानीय लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। सवेरे पर्यटकों ने चाय की चुस्कियों का लुत्फ उठाने के बाद सड़कों व बाजारों में चहलकदमी करते हुए माउंट आबू की वादियों के प्राकृतिक सौंदर्य को निहारते आबू भ्रमण को यादगार बनाया।

पर्यटकों ने इन स्थलों का किया भ्रमण
कई लोगों ने सवेरे सर्द मौसम के बीच पोलोग्राउंड, नक्की झील परिक्रमा पथ, देलवाड़ा, ओरिया मार्ग आदि स्थानों का भ्रमण किया और सर्द मौसम का आनंद लिया। बार-बार मौसम में हो रहे बदलाव को लेकर सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी आदि मौसमी बीमारियों में इजाफा होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कोहरे में लिपटी रही पहाड़ियां

माउंट की वादियों में सवेरे घना कोहरा छाया रहा, जिससे पहाड़ियां कोहरे से लिपटी रही। इससे एक दिन पहले भी यहां दिनभर कोहरा छाया रहा। कोहरा छाया रहने से धूप का असर कम रहा। देा दिन पहले तक तापमान जमाव बिन्दू पर रहने से लगातार प्रतिदिन ओस की बूंदें बर्फ के रूप में जम रही थी, लेकिन अब दो दिन से कुछ राहत है। माउंट में लोग जगह जगह अलाव तापकर सर्दी से बचने का जतन करते नजर आए।



Source: Sirohi News