सिरोही जिले के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश

सिरोही. शहर समेत सिरोही जिले के कई हिस्सों में रविवार को अपराह्न बाद तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश का दौर पंद्रह मिनट से लेकर करीब डेढ़ घंटे तक चला। सिरोही में करीब आधे घंटे तक चला। बारिश से मौसम खुशगवार हो गया और सुबह से ही उमस व तपिश से जूझते लोगों ने भारी राहत का अहसास किया। शहर में करीब आधे घंटे की बारिश में सड़कों पर पानी बहा।

यूं तो सिरोही में सुबह से ही लोग उमस व तपिश से जूझ रहे थे। अपराह्न को अचानक मौसम ने करवट बदलनी शुरू की और तेज हवाएं चलनी शुरू हुई। फिर पहले बूंदाबादी व बाद में फिर अचानक तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। जो करीब आधा घंटे तक चला। तेज हवा के कारण शहर में कई घरों के टीन-टप्पर उड़ने व कई स्थानों पर पेड़ गिरने के समाचार मिले हैं। बारिश से पूर्व शहर में अधिकतम पारा 35 डिग्री सेल्सियस पर था, जो बारिश के बाद पांच डिग्री की गिरावट के साथ 30 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मकान पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचा परिवार

अपराह्न करीब 3.15 बजे शहर के कालकाजी रोड स्थित एक मकान पर एक पेड़ गिर गया। हादसे के समय मकान के भीतर वरदाराम पुत्र भगाराम राणा, उसकी पत्नी, पुत्र अशोक कुमार, पुत्री आशादेवी व एक छोटी बच्ची थे। जिनको पड़ोसियों व कॉलोनी के वाशिन्दों ने सुरक्षित बाहर निकाला। शहर के जेल चौराहा के पास भी पेड़ टूटकर सडक़ पर गिर गया। हादसे के दौरान सडक़ पर चल रहे कई दुपहिया वाहन चालक चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। तेज हवा के कारण दुकानों के आगे और घरों के आगे लगे टीन-टप्पर उखड़ कर दूर जा गिरे। किसी तरह की जनहानि होने के समाचार नहीं है।



Source: Sirohi News