रहवासी कॉलोनी में आया कोबरा, पकड़कर जंगल में छोड़ा

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू की एक बस्ती में घुसा एक कोबरा सांप पकड़कर वन्यक्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया। स्नेक कैचर महेंद्रदान चारण ऊर्फ चार्ली को सूचना मिली कि गुरुकुल रोड जोगियों की बस्ती में रात के समय एक घर में कोबरा घुसकर फुफकार रहा है। जिससे घर के सभी लोग डर के मारे कमरे के बाहर जमा हो गए है। स्नेक कैचर चार्ली राजेश गिरी के साथ मौके पर पहुंचे। वहां भारी मशक्कत के बाद जहरीले कोबरा सांप को पकड़ा। जिसे सोमवार को वनरक्षक अम्बादेवी की देखरेख में वन्यक्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

जिले के 148 पशुधन सहायक आज से सामूहिक अवकाश पर
सिरोही. जिले में मंगलवार से जिले के 148 पशुधन सहायक सामूहिक अवकाश पर उतरेंगे। राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ के जिला मंत्री शंकरलाल तबियाड ने बताया कि राज्यव्यापी आंदोलन के तहत मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सम्पन्न वार्ता में संघ की मांगों पर समझौता हुआ था, लेकिन सरकार अपने वादे से मुकर गई। प्रदेश गोवंश में बीमारी के संकटकाल से गुजर रहा है। पशुचिकित्साकर्मी पूरे मनोयोग से पशुधन की सेवा में लगे हुए हैं तथा प्रदेश के पशुधन की सेवा के लिए वचनबद्ध है। पर, सरकार की वादा खिलाफी से मजबूर होकर 30 अगस्त को जिले के सभी 148 सहायक सूचना अधिकारी, पशु चिकित्सा सहायक, पशुधन सहायक सामूहिक अवकाश पर उतरेंगे।


स्नेह मिलन व सामूहिक भोज से बढ़ता है आपसी सामंजस्य
माउंट आबू. रविवार को रोटरी इंटीग्रेटेड सैकण्डरी स्कूल में स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें विद्यार्थियों, हॉस्टल संरक्षकों और विद्यालय के स्टाफ ने उत्साह से भाग लिया। इस मौके पर विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न खेलों, राजस्थानी नृत्य, गरबा नृत्य का भी आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य हेमंतसिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों और अध्यापकों के बीच आपसी सामंजस्य बढ़ता है और शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि होती है। इस मौके पर शहर के गणमान्य नागरिकों, अभिभावकों सहित कई लोगों ने सामूहिक भोज में भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर नारी उत्कर्ष संस्था की अध्यक्ष विराज देसाई, फूला शंकर रावल, प्रकाश देवासी, हरे कृष्ण शर्मा, विभा क्षोत्रिय, रेणु तलरेजा, प्रतिक्षा आचार्य, उमेश परमार, शोएब खान सहित शहर के कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।



Source: Sirohi News