छेड़खानी के आरोपी के पिता के गैराज में लगी आग

सरूपगंज (सिरोही). सरूपगंज कस्बे में पंचायत समिति के डाक बंगला परिसर में स्थित गैराज में अज्ञात बदमाशों ने गैराज में आग लगाने से पुलिस व प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी जुटाई। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस को शुक्रवार अलसुबह गैराज में आग लगने की सूचना पर सरूपगंज थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित तुरंत मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। जिस पर सिरोही पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, एडीएम कालूराम खौड़, एएसपी देवाराम चौधरी व अमरसिंह चम्पावत, पिण्डवाड़ा एसडीएम हसमुख कुमार, सिरोही सीओ पारस चौधरी, पिण्डवाड़ा सीओ जैठूसिंह करणोत, सरूपगंज एसएचओ हरीसिंह राजपुरोहित ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मौका-मुआयना किया। पुलिस अधीक्षक ने मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए और घटनास्थल की बारीकी से जांच की।

यहां आपको बता दें कि जिस व्यक्ति के गैराज में आग लगाई गई, उसके पुत्र को गुरुवार को पुलिस ने नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। घटना के बाद कस्बेवासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया था। उधर, वीएचपी के आह्वान पर आधे दिन बाजार बंद रखा गया। पुलिस प्रशासन की समझाइश पर मामला शांत हो गया और एक बारगी बाजार भी खुल गए। पर, शुक्रवार अलसुबह आरोपी के पिता के गैराज में आग लगने से माहौल एक बार फिर गरमा गया। एहतियातन कस्बे में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

गैराज में रखा लाखों का सामान जलकर भस्म

प्रशासन ने मौका-फर्द बनाकर आग से नुकसान का मोटा-मोटा आकलन किया। गैराज में रखे 5 बाइक, पेड़ काटने की 16 कटर मशीन, 3 चारा कटर, 7 डीजल चलित जनरेटर, करीब 4 लाख के ऑटो पार्ट्स व करीब बीस हजार रुपए मूल्य का फर्नीचर जलकर भस्म हो गए। कुल 9.15 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

कलक्टर-एसपी ने लिया घटनास्थल का जायजा

उधर, जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल व एसपी ममता गुप्ता ने सरूपगंज पहुंचकर मौका-मुआयना किया। अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी गुप्ता पूरे दिन सरूपगंज थाने में रहीं और मॉनिटरिंग की।

बीडीओ ने भवन किया सीज

डाक-बंगले में निकाली दुकानों में से एक में स्थित गैराज में आग लगने के बाद पिण्डवाड़ा बीडीओ हनुवीर विश्नोई ने किराए की तमाम दुकानों पर आम सूचना चस्पा कर आगामी आदेश तक दुकानें नहीं खोलने हिदायत दी।

एफएसएल की टीम ने मौके से उठाए पि्रन्ट

शुक्रवार दोपहर एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य पि्रन्ट उठाए। टीम ने आसपास से सैम्पल भी लिए।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। एसपी के निर्देश पर गठित अलग-अलग टीमें हर पहलू से जांच कर रही हैं। कई संदिग्धों से पूछताछ जारी है। साइबर टीम भी मामले की गहन जांच में जुट गई है। पिण्डवाड़ा तहसीलदार मादाराम मीणा, पुलिस निरीक्षक चम्पाराम, रोहिड़ा थानाधिकारी देवाराम, नायब तहसीलदार नारायणलाल देवासी, आरआई चुन्नीलाल पुरोहित, पटवारी अकाराम बंजारा, संदीपसिंह, एएसआई कैलाशचन्द्र चौधरी, राजेन्द्रसिंह व हजाराम मारू समेत आदि मौके पर तैनात रहे।

छेड़खानी के आरोपी के पिता के गैराज में लगी आग

Source: Sirohi News