कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर तेज हुई छात्र राजनीति, अध्यक्ष पद पर खास जोर

कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र राजनीति अब तेज हो गई है। छात्रनेता अपने-अपने संगठन के प्रत्याशियों को चुनाव में जीत दिलवाने की तैयारियों में मुस्तैदी से जुट गए हैं। संगठनों के पदाधिकारी व छात्रनेता विभिन्न जगहों पर बैठकें आयोजित कर रणनीति बना रहे हैं। जिले में सभी राजकीय महाविद्यालयों में चुनाव होंगे। चुनाव प्रक्रिया का कार्यक्रम जारी होने के साथ ही कॉलेज प्रशासन ने भी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें : संघर्ष के बाद देर रात मिली सभी शोधार्थियों को चुनाव लड़ने की अनुमति

सिरोही पीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अनुपमा साहा ने बताया कि 18 अगस्त को अपराह्न 3 बजे तक मतदाता सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी। मतदान प्रक्रिया में भाग लेने एवं चुनाव लडऩे के लिए परिचय पत्र एवं मतदाता सूची में नाम होना आवश्यक होगा। सभी विद्यार्थी अपना परिचय पत्र नामांकन पत्र दाखिल करने की तिथि 22 अगस्त सोमवार से पूर्व बनवा लें।

यह भी पढ़ें : छात्रसंघ चुनाव- नया आईडी कार्ड बनवाने के लिए देनी होगी एफआईआर की कॉपी

सभी छात्र-छात्राओं को हिदायत दी गई है कि वे मतदाता सूची में अपने नाम एवं कक्षा की जानकारी आवश्यक रूप से पुष्टि कर लें। महाविद्यालय प्रशासन ने परिचय पत्र वितरण की व्यवस्था बना दी है। छात्र अपना परिचय पत्र महाविद्यालय समय में प्राप्त कर सकते हैं। सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया के लिए डॉ. नवनीत कुमार वर्मा मुख्य निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में तीन सदस्यों की समिति गठित की गई है, जिसमें डॉ. रूचि पुरोहित, अतुल भाटिया व डॉ. अजय शर्मा शामिल हैं। प्राचार्य डॉ. साहा ने बताया कि छात्र संघ चुनाव-2022 की अधिसूचना जारी कर दी गई है।



Source: Sirohi News