SIROHI शिक्षकों की मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष वीराराम दादावत के नेतृत्व में एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सिरोही. राजस्थान शिक्षक संघ युवा के जिलाध्यक्ष वीराराम दादावत के नेतृत्व में गुरुवार को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि राजस्थान के शिक्षक कोविड-19 महामारी में अनेक दैनिक कार्योंं को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे हैं। राज्य सरकार ने शिक्षकों के ट्रांसफर का वादा किया था लेकिन लगातार टाल रही है। वर्तमान में लॉक डाउन में विद्यालयों में बच्चे नहीं आ रहे हैं तो शिक्षकों के स्थानांतरण संबंधी कार्य सरकार आसानी से कर सकती है। ज्ञापन में प्रतिबंधित जिलों, टीएसपी क्षेत्रों सहित सभी शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक हटाकर प्रक्रिया शुरू करने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, मार्च का बकाया वेतन भुगतान, बीएलओ की नियुक्ति में सहमति लेने, बीएलओ व कुक कम हेल्परों का मानदेय बढ़ाने, पंचायत सहायकों को स्थाई करने व मानदेय वृद्धि की मांग की गई है।
उधर, प्रबोधक पद के लिए पदोन्नति लागू करने, पातेय वेतन पर डीपीसी में वरिष्ठता का लाभ देकर पदोन्नति करने, शिक्षाकर्मी व पैराटीचर्स को स्थाई करने की मांग की गई। ज्ञापन में मांगों पर शीघ्र अमल नहीं करने पर आंदोलन उग्र करने की चेतावनी दी गई है।
इस दौरान सिरोही से वीरेन्द्र नेहरा, राजीव रिहान, रामसिंह, विनोद कुमार, सुनील शर्मा, रेवदर से राजेन्द्र रावल, मोहम्मद इकबाल, मुकेश, हुकुम चंद, राजेश कुमार, जनकसिंह, माउंट आबू से प्रकाश देवासी, अरुण, रोहित आदिवाल, भगवानाराम राणा, पिण्डवाड़ा से हरीसिंह आदि मौजूद थे।



Source: Sirohi News