सहकारी समितियों का उप रजिस्ट्रार दायमा आठ हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

सिरोही. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार शाम सिरोही सहकारी समितियों के उप रजिस्ट्रार राजेन्द्र प्रसाद दायमा को दस्तावेज की नकलें देने की एवज में आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड रोहिड़ा के तत्कालीन व्यवस्थापक राजाराम के विरुद्ध दर्ज पूर्व के विभागीय व आपराधिक प्रकरणों की पैरोकारी, सहकारी विभाग जोधपुर में अपील के मामले में सहकारी समिति अधिनियम की धारा 57 (2) के अंतर्गत जांच की रिपोर्ट, तत्समय की ऑडिट रिपोर्ट एवं समिति की ओर से दिए समस्त जवाबों की प्रमाणित प्रतियों की मांग की थी। इसके लिए उप रजिस्ट्रार कार्यालय में प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई व समस्त नकल देने की एवज में आरोपी राजेन्द्र प्रसाद दायमा ने परिवादी से दस हजार रुपए रिश्वत की मांग की। परिवादी के आग्रह पर आठ हजार रुपए पर सहमत बनी। उसने ब्यूरो में शिकायत की। आपेश्वर केडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के अवसायक का अतिरिक्त चार्ज भी आरोपी के पास है। दायमा को एक होटल स्थित कार्यालय में परिवादी से आठ हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
कार्रवाई में ब्यूरो के सदस्य हैड कांस्टेबल अदाराम, चेलाराम, कांस्टेबल सोहनराम, वीरसिंह, रतन कुमार, दीक्षा उदावत, हरीश मीणा आदि शामिल थे।



Source: Sirohi News