विकास अधिकारी ने किया ओड़ा का निरीक्षण : नौ में से पांच हैण्डपंप खराब मिले, ठीक करवाने के निर्देश

शिवगंज. जिला कलक्टर के निर्देश पर विकास अधिकारी प्रमोद दवे ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत ओड़ा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश परिहार ने बताया कि विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर ममता कार्ड धारकों की संख्या, टीकाकरण, पोषाहार वितरण, धात्री एवं गर्भवती को पौष्टिक आहार वितरण आदि के बारे में संतोष व्यक्त किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित मानाराम भील अखापुरा के आवास का निरीक्षण किया। आवास छत स्तर का पाया गया। चुनाराम भील को मकान का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। विकास अधिकारी ने मांडानी गांव में होम क्वॉरंटीन प्रवासियों से भी बातचीत की।
विकास अधिकारी ने पाया कि ओड़ा में बस स्टैण्ड स्थित जीएलआर में पर्याप्त पानी है जिसका ग्रामीण उपयोग कर रहे हैं। मांडानी गांव में पेचके पर पानी कम आ रहा है। पीएचईडी की ओर से जलापूर्ति के लिए टैंकर चलाए जा रहे हैं। अखापुरा गांव में दो टैंकरों से जलापूर्ति हो रही है। विकास अधिकारी ने बताया कि ओडा ग्राम पंचायत क्षेत्र में 9 हैण्डपंप में से चार ही शुरू थे। दत्त बावजी, मीणा वास, रामदेव मंदिर मांडानी, बायोसा मंदिर मांडानी, आंगनबाड़ी के पास अखापुरा में हैण्डपंप खराब पड़े हैं। इस पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को इनको शीघ्र ठीक करवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सरपंच भगाराम प्रजापत भी साथ थे।



Source: Sirohi News