सिरोही जिले में एक दिन में मिले सात नए पॉजिटिव, आंकड़ा 11 तक पहुंचा

सिरोही। जिले में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं। सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक सात पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें तीन जामोतरा, कालन्द्री, काकिन्द्रा, टुआ में एक-एक और आबूरोड में भर्ती रहा घायल पॉजिटिव पाया गया है। आबूरोड में भर्ती रहा कार चालक असल में मुम्बई का रहने वाला है।

वह वहां से दो दिन पहले कार में सवारियां छोडऩे आया था, लेकिन कार आबूरोड के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और हादसे में छह जनों की मौत हो गई थी। उसका पालनपुर में उपचार चल रहा है। ऐसे में जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि इनमें से चार जनों की सवेरे तथा तीन जनों की रिपोर्ट शाम को आई। सवेरे आई रिपोर्ट में पॉजिटिव मिला एक जना तीन दिन पहले आबूरोड में हादसे में घायल मुम्बई निवासी कार चालक है, जबकि तीन जामोतरा के हैं।

शाम को आई रिपोर्ट में टुआ की महिला तथा कालन्द्री का एक जना पॉजिटिव है जो अहमदाबाद से आए थे तथा काकिन्द्रा निवासी एक जना मुम्बई से आया था। जमोतरा, कालन्द्री, काकिन्द्रा तथा टूूआ गांव में पॉजिटिव मरीज वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित किया है। इस जोन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

सभी गांव समेत आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है। ऐसे में यहां के क्षेत्र में सम्पूर्ण शट डाउन रहेगा। कफ्र्यू क्षेत्र व बफर जोन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है। इन क्षेत्रों में लोगों के रैण्डम सैम्पल भी लिए जा रहे हैं।



Source: Sirohi News