कोरोना संक्रमण से बचाव में कर्तव्य पालन कर रहे गुरुजी, कर रहे डोर-टू-डोर सर्वे समेत अन्य कार्य

सिरोही. कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकारी अधिकारी और कर्मचारी ईमानदारी से कर्तव्य निभा रहे हंै। इनमें एक वर्ग शिक्षकों का भी है। वर्तमान में सरकारी स्कूलों की छुट्टियां चल रही हैं। ऐसे में शिक्षक कोरोना संक्रमण को लेकर डोर-टू-डोर सर्वे कर रहे हैं। एक महीने पहले जिन स्कूलों में क-ख-ग की आवाज सुनने को मिलती थी वहां आज आइसोलेशन वार्डबने हैं। इसमें संदिग्ध मरीजों को रखा जा रहा है। इनकी निगरानी भी शिक्षक कर रहे हैं। शिक्षकों को होम आइसोलेशन वार्ड, राशन वितरण, सर्वे व अन्य जांच कार्य में लगा रखा है।
सिरोही मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व इंसीडेंट कमांडर भबूतमल मेघवाल ने गुरुवार को बालदा-वेलांगरी के आसपास के गांवों का निरीक्षण कर लॉक डाउन का पालन करने व आइसोलेशन वार्डसमेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान प्रधानाचार्य राजीव त्रिवेदी, रोजगार सहायक गणपतसिंह आदि मौजूद थे।

ये है सिरोही ब्लॉक की स्थिति

माध्यमिक
पद स्वीकृत कार्यरत रिक्त

पीईईओ 37 33 4

संस्था प्रधान 10 7 3

व्याख्याता 194 162 32

वरिष्ठ अध्यापक 263 210 53

शिक्षक 323 277 46

प्रारंभिक
पद स्वीकृत कार्यरत रिक्त

संस्था प्रधान 36 29 7

लेवल- 2 128 109 19

लेवल-1 156 128 28

पीटीआई 17 15 2

प्रबोधक 65 65 –

पैरा टीचर 07 07 –

पिण्डवाड़ा. इंसीडेंट कमांडर रमेश शर्मा व सहायक इंसीडेंट कमांडर भूपेंद्र कुमार जोशी ने पिण्डवाड़ा तहसील के आमली, ठंडीबेरी, मालप, वरली, घरट, मोरस, अजारी ग्राम पंचायत के गांवों का दौरा किया। निगरानी समिति व ग्राम पंचायत ने मालप गांव के रास्तों को लकडिय़ां डालकर बंद किया। वही निगरानी समिति के दो सदस्यों को पारी अनुसार रजिस्टर बनाकर गांव में आने-जाने वाले प्रत्येक ग्रामीण का इंद्राज करने को कहा। सभी विद्यालयों में बने क्वारंटाइन सेंटर पर अध्यापक उपस्थित मिले। निगरानी समिति को 3 मई तक लॉक डाउन की गंभीरता से पालना करवाने के निर्देश दिए गए।



Source: Sirohi News