तीन घंटे की मशक्कत के बाद गाय के गले में से निकाला तार, जानिए कैसे…

अनादरा. समीपवर्ती नागाणी गांव में सोमवार को एक गाय के गले में विद्युत तार फंस गया। इससे गाय न तो चारा खा रही थी और न ही पानी पी सकती थी। ऐसे में गांव के कुछ गोभक्त युवाओं ने गाय को पकड़कर मशक्कत के बाद गले में फंसा तार निकाला। नागाणी के महेन्द्रसिंह परमार ने बताया कि छह युवाओं ने मिलकर तीन घंटे में तार निकाला।इस दौरान दीपसिंह व अन्य मौजूद थे।

बेजुबानों पर निर्मम वार
रेवदर. उपखण्ड क्षेत्र के रामपुरा गांव में हैवानियत का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार किसी ने एक सांड का पैर धारदार हथियार से काट कर अलग कर डाला। घायल और बेबस सांड पिछले तीन दिन से गांव में ही पड़ा तड़प रहा था। जानकारी मिलते ही गोभक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल सांड का प्राथमिक उपचार किया और उसे पीपल फॉर एनिमल्स सिरोही तक पहुंचाया। जीव रक्षा के इस पुनीत कार्य में समाजसेवी रणजीत सिंह राजपुरोहित, शांति लाल घांची, नरेंद्र सुथार, प्रकाश कोली, विक्रम मेघवाल, किशन, हरीश घांची और पशु चिकित्सक चेतन राव ने सहयोग किया।
वहीं पीठ पर कुल्हाड़ी के वार से घायल एक अन्य सांड मुख्य बाजार में भूखा प्यासा घूमता रहा। आम जनता ने प्राथमिक उपचार करवाकर खुला छोड़ दिया जो कुछ दिनों तक इधर-उधर भटकने के बाद अन्यत्र चला गया। क्षेत्र में इस प्रकार की वारदात अक्सर होती हैं लेकिन उपखण्ड स्तरीय प्रशासन की ओर से ठोस कार्रवाई नहीं करने के कारण हैवानियत बढ़ती ही जा रही है।



Source: Sirohi News