देर रात अतिक्रमण हटाने पहुंची नगरपालिका टीम, मचा हड़कम्प

आबूरोड. शहर के वार्ड अठारह नयाखेड़ा में सोमवार मध्य रात्रि पालिकाकर्मियों की टीम के अतिक्रमण हटाने पहुंचने पर कॉलोनीवासियों में हड़कम्प मच गया। पालिकाकर्मचारियों ने रात्रि करीब दो बजे तक कार्रवाई करते हुए दुकानों व मकानों के आगे बने ओटले व अन्य अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। वहीं सुबह पालिका ईओ की मौजूदगी में नयाखेड़ा में गली में बनाई गई दीवार को हटवाया गया। पालिका के मध्य रात्रि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करना शहर में चर्चा का विषय बना। पालिका ईओ त्रिकमदान के अनुसार अभाव अभियोग व सर्तकर्ता आयोग में दर्ज प्रकरण पर दोनों पक्षों के जिला कलक्टर के समक्ष पेश होकर कार्रवाई करने की मांग पर जिला कलक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सभी अतिक्रमियों को भूमि के पट्टे के अलावा किए गए अतिक्रमणों को अपने स्तर पर हटाने के लिए दस दिन का समय दिया गया था, इसके बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाने पर मेलडी माता मंदिर के आगे गली में चार मकानों व दुकानों के आगे बने ओटलों को जेसीबी से हटवाया गया। वहीं सुबह पीछे गली में बनाई गई दीवार को जमींदोज किया गया। सभी को पुन: अतिक्रमण नहीं करने के लिए पाबंद किया गया।

ये अतिक्रमण जस के तस
पालिका की ओर से जिस स्थान पर देर रात्रि में कार्रवाई की गई, उसके पास ही पूर्व में पालिका की ओर से क्रॉस बनाकर अतिक्रमण चिह्नित किया गया था, लेकिन ये अतिक्रमण व आगे बनाई गई टंकी आदि जस की तस है। ऐसे में कुछ अतिक्रमणों को छोडऩा कार्रवाई पर भी सवाल खड़े कर रहा है।

सभी सो रहे थे, तभी की कार्रवाई …
नयाखेड़ा के बाशिंदों ने बताया कि रात्रि करीब बारह बजे बाद जेसीबी की आवाज सुनने पर बाहर जाकर देखा तो जेसीबी से ओटले हटाने की कार्रवाई की जा रही थी। परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। करीब एक घंटे तक कार्रवाई जारी रही। जबकि नियमों की बात करें तो अतिक्रमण हटाने सरीखी कार्रवाई कार्यालय समय में की जाती है। सुबह की गई कार्रवाई में ईओ त्रिकमदान, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक अर्जुन बामणिया, कार्यवाहक जमादार दिलीप व अशोक समेत सफाईकर्मी मौजूद थे।



Source: Sirohi News