यहां चोर-लुटेरे बेखौफ, दिनदहाड़े जेवरात सहित 18 लाख का सामान चुराया

सिरोही/मंडार. जिले में बदमाश बेखौफ होकर लूट-चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। चार दिन पहले शिवंगज की पॉश कॉलोनी सुभाष नगर में देर शाम घर में घुसे दो बदमाशों के चाकू की नोंक पर महिला को डरा- धमका कर 28.90 लाख के जेवरात व नकदी लूट की वारदात का अभी खुलासा भी नहीं हुआ कि, अब मंडार में चोर दिनदहाड़े घर में घुसकर नकदी व जेवरात समेत लाखों रुपए का सामान समेटकर बड़ी वारदात को अंजाम दे गए। लगातार हो रही इन वारदातों को लेकर आमजन में खौफ है।

मंडार कस्बे में ब्रह्मपुरी के पास स्थित आवासीय मकान के गुरुवार को दिन दहाड़े ताले तोड़कर चोर डेढ लाख की नकदी व जेवरात सहित लाखों का सामान समेट ले गए। चोर दो आलमारियों के ताले तोड़ कर उसमें रखे बीस तोला सोने, ढाई किलो चांदी के जेवरात, डेढ़ लाख नगद तथा लैपटॉप चुरा ले गए। उस दौरान घर का मुखिया अपनी पुत्री तथा पुत्र को लेने पीथापुरा गया हुआ था। वारदात के कुछ समय पूर्व महिला घर के ताला लगा बाजार में सब्जी लेने गई थी। चोरों ने मौका पाकर वारदात को अंजाम दिया। दिनदहाड़े हुई लाखों की चोरी की इस वारदात ने पुलिस की चौकसी की पोल खोलकर रख दी।

सूचना मिलते ही एएसआई उदाराम विश्नोई, हैड कांस्टेबल गणेश राम मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। चोरी की इस बड़ी वारदात को लेकर पुलिस ने प्रमुख रास्तों तथा आने वाली गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और चोरों की तलाश की, लेकिन अभी तक कुछ हाथ नहीं लगा।

थाना प्रभारी रविंद्र पाल सिंह राजपुरोहित के मुताबिक पीथापुर हाल मंडार निवासी वगताराम पुत्र मूलाराम प्रजापति ने रिपोर्ट देकर बताया कस्बे में खारीवाव बडला चौक के पास उसकी कपड़ों की दुकान है। वह कस्बे में बडी बहम्रपुरी के पास रास्ते पर एक किराये के मकान में पिछले करीब 9 माह से परिवार के साथ स्थाई रूप से निवास करता है। गुरुवार शाम को मोटरसाइकिल लेकर उसकी पुत्री को लेने पीथापुरा गया हुआ था। शाम साढ़े चार बजे उसकी पत्नी मीरा देवी घर पर ताला लगाकर बाजार में सब्जी लेने गई थी। मौका पाकर पीछे से चोर वारदात को अंजाम दे गए। मीरा देवी सब्जी लेकर वापस घर पहुंची तो घर का ताला टूटा तथा सामान बिखरा हुआ था। उसने पति को सूचना दी।

20 तोला सोना और साढे चार किलो चांदी के जेवरात ले गए चोर

वगताराम के मुताबिक चोर उसके घर के ताले तोड़कर अंदर घुसे और दोनों आलमारियों के दरवाजे तोडकर उसमें रखे डेढ़ लाख रुपए नकद, 20 तोला सोना और साढे चार किलो चांदी के जेवरात तथा 61,500 रुपए कीमती एक लैपटॉप चुरा ले गए। उसने बताया कि चोर करीब 17 से 18 लाख का सामान चुरा ले गए। उसने घर के आसपास खोजबीन की, मगर चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की।



Source: Sirohi News