राजस्थान में यहां गाय के बछडे़ का धड़ से अलग हुआ सिर मिला, गौ सेवकों में रोष

शिवगंज (सिरोही)। शहर के गोकुलवाड़ी क्षेत्र में सड़क किनारे गाय के बछडे का धड़ से अलग हुआ सिर मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे गोसेवकों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सकों की टीम से बछडे के सिर का पोस्टमार्टम करवाया है। ताकि यह जानकारी मिल सके कि यह सिर धड़ से किसी ने अलग किया है या पशुओं ने नौंचा है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को गौसेवक महिपाल रावल को सूचना मिली कि गोकुलवाडी से आखरिया की तरफ जाने वाले मार्ग पर सड़क किनारे एक बछडे़ का सिर पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर एनिमल हैल्प रेस्क्यूअर मौके पर पहुंचे तथा इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक अचलदान मय पुलिस दल मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना करने के बाद पशु चिकित्सक को मौके पर बुलवा जांच करवाई गई।

तत्पश्चात पुलिस बछडे़ के सिर को कब्जे में कर पशु चिकित्सालय ले गई। जहां पशु चिकित्सक डॉ. गौतम राजपुरोहित, डॉ. कमलेश सुथार व डॉ. पाताराम चौधरी की मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम करवाया गया। इस बीच जानकारी मिलने पर तहसीलदार पेमाराम पुनिया भी पशु चिकित्सालय पहुंचे तथा पुलिस से जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया।

बहरहाल, बछडे़ के सिर का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे गोसेवकों को सुपुर्द कर उसका रीति रिवाज अनुसार अंतिम संस्कार करवाया गया। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट गोसेवकों को अभी तक नहीं मिल पाई है। इस घटना से गौसेवकों में भी रोष व्याप्त है। गोसेवकों का कहना है कि यदि बछडे को श्वानों अथवा किसी जानवर ने नौंचा है तो काफी ढूंढने के बाद भी उसका धड़ क्यों नहीं मिला। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।



Source: Sirohi News