राजस्थान में यहां ग्रामीणों ने टांगा 'नेताओं का गांव में प्रवेश निषेध' का बैनर, विधानसभा चुनाव का किया बहिष्कार

Rajasthan election 2023 सिरोही विधानसभा क्षेत्र की झाडोलीवीर पंचायत के गांव तलेटा के ग्रामीणों ने नेटवर्क की समस्या व अन्य मूलभूत समस्याओं को लेकर गांव की सीमा पर वोट मांगने आने वाले नेताजी का गांव में प्रवेश निषेध लिखा बैनर लगा दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में मोबाइल टावर नहीं होने से आज भी ग्रामीणों को गांव से एक किलोमीटर दूर जाकर मोबाइल पर बात करनी पड़ती है। यहां टावर लगवाने की लम्बे समय से मांग कर रहे हैं, लेकिन किसी भी पार्टी के नेताओं व जनप्रतिनिधियों ने ध्यान नहीं दिया। प्रत्याशी चुनाव में वोट मांगने आते है और विकास का दावा करते हैं, लेकिन जीतने के बाद कोई सुध नहीं लेता। गांव में आज भी कई समस्याएं व्याप्त है, इसलिए ग्रामीणों में नाराजगी है। ऐसे में गांव के प्रवेश द्वार पर ही वोट मांगने आने वाले नेताओं का गांव में प्रवेश निषेध का बैनर टांग दिया है। विकास नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने गांव से करीब एक किलोमीटर पहले ही बैनर लगाकर व मुख्य सड़क को बंद कर दिया गया है। बैनर में लिखा है कि सावधान, नेताजी का गांव में प्रवेश निषेध, आगे लिखा कि नेताजी व राजनैतिक संगठनों के पदाधिकारी गांव में चुनाव प्रसार या चुनावी चर्चा के लिए गांव में प्रवेश नही करें —-इसके नीचे लिखा है जागरूक मतदाता तलेटा।
यह भी पढ़ें : बीजेपी ओर कांग्रेस के इन प्रत्याशियों की पत्नियों के पास ज्यादा संपत्ति, इस बार की संपत्ति जान कर उड़ेंगे होश

जिला कलक्टर को भी दिया था ज्ञापन
तलेटा के ग्रामीणों ने बताया कि कुछ ही दिन पहले मोबाइल टावर की समस्या को लेकर सिरोही जिला कलक्टर को भी ज्ञापन दिया था। ज्ञापन में अवगत कराया था कि गांव में मोबाइल टावर नहीं होने से गांव के लोगों को काफी परेशानी होती है। ऐसे में विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
यह भी पढ़ें : ED की रेड के बाद मां से लिपटकर खूब रोए हुड़ला, सांसद किरोड़ीलाल को दे दी बड़ी चेतावनी
बीमार के लिए एम्बुलेंस तक नहीं बुला सकते
तलेटा के ग्रामीणों ने बताया कि मोबाइल टावर के अभाव में किसी के बीमार होने पर परिजनों को एक किमी दूर जाकर एम्बुलेंस के लिए कॉल करना पड़ता है। तब तक बीमार दम भी तोड़ सकते हैं। एम्बुलेंस के अभाव में मरीजों को चिकित्सालय ले जाने में काफी परेशानी होती है। महिलाओं को प्रसव पीड़ा होने पर भी यहीं समस्या होती है। ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी पूरा नहीं मिल पा रहा। हालांकि वर्तमान विधायक संयम लोढा ने तलेटा के ग्रामीणों को पंचायत जाने के लिए डामरीकरण सड़क बनवाई है, इससे लोगों को राहत मिली है। लेकिन मोबाइल टावर बड़ी समस्या है।



Source: Sirohi News