माउंट आबू में सुहाना मौसम पर्यटकों को कर रहा रोमांचित, बाजारों में रौनक

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू की वादियों में देश-विदेश से आए सैलानियों से रौनक बनी हुई है। दर्शनीयस्थलों का दीदार करने आए पर्यटक सड़कों व बाजारों में चहलकदमी करते हुए आबू पर्यटन का आनंद ले रहे है। यहां का तापमान दूसरे दिन भी यथावत रहा। यहां का सुहाना मौसम पर्यटकों को रोमांचित कर रहा है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री व न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पालिका कोष में तीन दिन में जमा हुआ तीन लाख से अधिक का राजस्व

इधर, बीते ढाई दिन में 8095 छोटे-बड़़े वाहनों से हजारों पर्यटक माउंट आबू पहुंचे, जिससे पालिका को कुल 3 लाख 6 हजार 165 रूपए की राजस्व आय हुई।
वाहन प्रवेश कर नाका प्रभारी पंकज माथुर के अनुसार शुक्रवार को 908 छोटे-बड़े वाहनों के जरिए पालिका कोष में 98 हजार 750 रुपए, शनिवार को 1379 वाहनों से 99 हजार 865 रुपए, रविवार दोपहर तीन बजे तक 968 छोटे-बड़े वाहनों से एक लाख सात हजार 550 रुपए की शुद्ध राजस्व आय पालिका कोष में जमा हुई।

सवेरे-शाम खुशनुमा मौसम, दिन में उमसमिश्रित गर्मी

पर्यटन स्थल माउंट आबू के दर्शनीयस्थलों का दीदार करने आए सैलानियों ने पहाडिय़ों में छाई धुंध के मनभावन दृश्यों को निहारते हुए सडक़ों व बाजारों में चहलकदमी कर मौसम का आनंद लिया। सवेरे धुंध व बादलों के बीच से उगते सूरज का मनभावन दृश्य पर्यटकों को रोमांचित करता रहा।

पर्यटक नक्की झील में नौका विहार का ले रहे आनंद

सवेरे विलेज वॉक, शांतिशिखर, अचलगढ़, अनादरा आदि वन्यक्षेत्रों की पहाडिय़ों के प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। दिन चढऩे के बाद धुंध छंट गई। पर्यटकों ने दर्शनीयस्थलों का अवलोकन करते हुए हरी-भरी वादियों के आकर्षक नजारों को अपने कैमरे में कैद कर पर्यटन यात्रा को यादगार बनाया। दोपहर के समय आसमान के साफ रहने से उमसमिश्रित गर्मी महसूस की गई। अपराह्न में आसमान में बादलों का आवागमन आरंभ होने से मौसम खुशनुमा हो गया। पर्यटकों ने नक्की झील में नौका विहार का भी आनंद लिया।



Source: Sirohi News