Weather Update : IMD का डबल अलर्ट, अगले तीन घंटे में होगी भारी बारिश, 3 जिलों के लिए आया ORANGE ALERT

सिरोही। Weather Update : पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में इस बार पांच वर्ष के बाद बारिश का आंकड़ा सौ इंच को पार कर गया है। इस सीजन में अच्छी बारिश से लोगों में भी खुशी है। इससे पहले वर्ष 2017 में 3396 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। इस बार बिपरजॉय से शुरू हुआ बारिश का दौर लगातार जारी रहा, जिससे बांध, एनिकट आदि ओवरफ्लो हो गए। इसी बीच मौसम विभाग ने तीन घंटे का डबल अलर्ट जारी किया है।

3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने शुक्रवार को तीन घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बूंदी, टोंक, धौलपुर जिलों में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। विभाग की सलाह है कि इस अवधि के दौरान कहीं कहीं एक या दो तेज वर्षा के दौर होने की भी संभावना है। घरों, दीवारों, हल्की व ढीली बंधी वस्तुएं, बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता है। कहीं-कहीं पर पर जल भराव हो सकता है । मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। जल भराव स्थान से दूर रहें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें

यह भी पढ़ें : राजस्थान में भारी बारिश, चंबल खतरे के निशान से ऊपर, कोटा से धौलपुर तक अलर्ट जारी

येलो अलर्ट जारी
वहीं भीलवाड़ा, करौली, सवाईमाधोपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, अजमेर, बारां कोटा, झालावाड़, अलवर, भरतपुर, जयपुर, जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि कहीं-कही मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Weather Update : मौसम विभाग का येलो अलर्ट, कुछ ही देर में इन 7 जिलों में होगी बारिश



Source: Sirohi News