वीआईपी कार्ड की आड़ में लग्जरी कार से अफीम की तस्करी, दो आरोपी गिरफ्तार

drug traffickingसिरोही. विधानसभा चुनावों को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी के निर्देश पर स्वरूपगंज पुलिस की ओर से अवैध मादक पदार्थ सप्लायरों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने सरुपगंज में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से 6 किलो 190 ग्राम अफ़ीम का दूध बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी मानवाधिकार तथा एंटी करप्शन अध्यक्ष नाम का वीआईपी कार्ड बनाकर उसकी आड़ में लग्जरी कार से मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी, डीएसपी जेठूसिंह करनोत व आरपीएस प्रोबेशनर पुष्पेन्द्र सिंह राजावत के सुपरविजन में थानाधिकारी हरिसिंह राजपुराेहित की टीम सरुपगंज थाने के सामने नाकाबंदी कर रही थी। इसी दौरान उदयपुर की तरफ से तेज गति से आई एक लग्जरी कार को रुकवाया और पूछताछ की तो आरोपी घबरा गए। कार की नंबर प्लेट पर राष्ट्रीय मानवाधिकार एण्ड एंटीकरप्शन मिशन अध्यक्ष जिला प्रतापगढ़ लिखा हुआ था। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो गियर बॉक्स के पास, आगे डेस्क बोर्ड में और अन्य जगह अफीम का दूध छिपाया हुआ था। पुलिस ने कार को जब्त कर उसमें रखा 6 किलो 190 ग्राम अफीम का दूध बरामद किया। जिसकी बाजार कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई जा रही है।

वीआईपी कार्ड की आड में तस्करी

पुलिस ने बताया कि आरोपी राष्ट्रीय मानवाधिकार एण्ड एंटीकरप्शन मिशन के नाम वीआईपी कार्ड बनाकर उसकी आड में तस्करी कर रहे थे। मामले में केसुन्दा छोटी सादड़ी प्रतापगढ़ निवासी गुणवंतलाल पुत्र नाथूलाल नागदा व गोदावरी बस्ती छोटी सादड़ी निवासी नरेंद्रसिंह पुत्र ओंकार सिंह कंडारा को गिरफ्तार किया है। पुलिस को लग्ज़री कार में छिपाए अफ़ीम के दूध को बाहर निकालने के लिए टूल्स किट की सहायता से कार के नट, बोल्ड सहित पुर्जे तक खोलने पड़े। पुलिस की इस कार्रवाई में कांस्टेबल दिनेश कुमार की प्रमुख भूमिका रही।साथ ही थानाधिकारी हरिसिंह राजपुराेहित, कांस्टेबल दिनेश कुमार, तेजाराम, परमेश्वरलाल, ईश्वरलाल, पुनाराम की टीम शामिल थी।



Source: Sirohi News