एएनएम प्रशिक्षण भर्ती में धांधली का आरोप, सीएमएचओ के ​खिलाफ एसीबी में दिया परिवाद

ABVP workers protestसिरोही. चिकित्सा विभाग की ओर से पिछले फरवरी माह में की गई महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए छात्र-छात्राओं ने सीएमएचओ सिरोही डॉ. राजेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इससे एक दिन पहले बडी संख्या में छात्र-छात्राओं ने एसीबी दफ्तर में पहुंचकर जांच की मांग को लेकर सीएमएचओ के खिलाफ परिवाद दिया था। इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने यहां एसीबी कार्यालय परिसर में धरना भी दिया था।

इस दौरान एबीवीपी के पदाधिकारी सिद्धार्थ देवासी के नेतृत्व में दर्जनों छात्र-छात्राओं ने विरोध जताया। इसके बाद जिला कलक्टर सिरोही को ज्ञापन सौंपा। देवासी ने बताया कि फरवरी माह में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण भर्ती 2022-23 की सूची जारी की गई थी। जिसमें सिरोही सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार पर धांधली का आरोप लगाया। उसने कहा कि एक छात्रा को नियम विरुद्ध प्रवेश दिया गया है। जिससे आम छात्रों में रोष व्याप्त है और ऐसे अधिकारी युवाओं के भविष्य के साथ कुठाराघात कर रहे हैं।

छात्रों ने जिला कलक्टर से मांग की गई कि सबसे पहले नियमों के विरुद्ध सीएमएचओ के पद पर बैठे डॉ. राजेश कुमार को पद से हटाया जाए और पिछले 4 वर्षों में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण भर्ती की जांच की जाए, क्योंकि हमें आशंका है कि बड़ी संख्या में धांधली हुई है।

एसीबी में दिया परिवाद
छात्र संघ अध्यक्ष मुन्ना कंवर देवड़ा ने कहा कि इसी मामले में एक दिन पहले बड़ी संख्या में एबीवीपी के छात्र-छात्राओं ने एसीबी कार्यालय पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया और सीएमएचओ के खिलाफ एसीबी में परिवार दर्ज करवाया है। अगर समय रहते निष्पक्ष जांच एवं कार्यवाही नहीं हुई तो हजारों विद्यार्थियों के साथ सडक़ों पर उतरेंगे। इस दौरान अंकित खत्री, ललित लखारा, उत्तम मेघवाल, दिलीप माली, प्रथम खत्री, कुसुम माली, साक्षी कश्यप, राकेश कुमार, कल्पेश लखारा, अशोक चौधरी, केतन माली, अमित कुमार, भरत मेघवाल, विपुल दान चारण आदि दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे ।



Source: Sirohi News