राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, प्रशासन-पुलिस के कई अ​धिकारियों के किए तबादले

Administration-police officers transferred in rajasthanसिरोही। विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए प्रशासनिक सेवा के 336 अधिकारियों को इधर-उधर किया है। सिरोही जिले में भी एडीएम, सीईओ, एसीईओ व एक एसडीएम सहित कई अधिकारियों का तबादला किया है।

वहीं, पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी ने भी जिले के थाना प्रभारियों में फेरबदल करते हुए 20 निरीक्षक-उपनिरीक्षकों की स्थानांतरण सूची जारी की है। इसमें आबूरोड शहर थानाधिकारी सरोज बैरवा के अन्य जिले में स्थानांतरण के बाद रिक्त चल रहे पद पर अनादरा थानाधिकारी बलभद्रसिंह को नियुक्त किया है। बलभद्रसिंह पूर्व में आबूरोड रीको व आबूरोड सदर थाने में थाना प्रभारी के रूप में सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा रीको थाने से पुलिस लाइन लगाए गए सुरेश चौधरी को पुन: पुलिस लाइन से रीको थानाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है।

इसके अलावा पुलिस लाइन से जसवंतसिंह को पुलिस लाइन में संचित निरीक्षक, पाना कुमारी को कालंद्री थानाधिकारी, बंशीलाल साद को अनादरा थानाधिकारी, सहदेव चौधरी को सिरोही सदर थानाधिकारी, हंसाराम को सिरोही थानाधिकारी पद पर लगाया गया है। पुलिस लाइन में लगाए गए निरीक्षक सीताराम बैरवा को कानून व्यवस्था ड्यूटी के लिए पिंडवाड़ा थाने में लगाया गया है।

उप निरीक्षकों में भी बदलाव
एसपी कार्यालय से 12 उप निरीक्षकों को भी विभिन्न पुलिस थानों में लगाया गया है। इसमें पुलिस लाइन में स्थानांतरणाधीन उप निरीक्षक जगदीश को पिंडवाड़ा, पुखराजसिंह को आबूरोड रीको, गोकलाराम को मोरस पुलिस चौकी, टीकमाराम को मावल पुलिस चौकी, सजना बेनीवाल को आबूरोड सदर, कमला को शिवगंज, धोलाराम को बरलूट थानाधिकारी, चुन्नीलाल को भटाना पुलिस चौकी से पुलिस लाइन सिरोही, कमलसिंह को रोहिड़ा थानाधिकारी, दीपसिंह को आबूरोड सदर, मनीष को पुलिस चौकी भटाणा एवं राजूसिंह को पिंडवाड़ा थाने में लगाया गया है।

डॉ. भास्कर होंगे सिरोही के एडीएम, मेवाड़ा सीईओ और रवि प्रकाश पिण्डवाड़ा एसडीएम

गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 336 अधिकारियों के तबादले किए हैं। जिसमें सिरोही के एडीएम, सीईओ, एसीईओ व पिण्डवाड़ा उपखण्ड अधिकारी को भी बदला गया। इनकी जगह दूसरे अधिकारी लगाए है।

आदेश के तहत सिरोही के अतिरिक्त जिला कलक्टर कालूराम खौड़ को जिला रसद अधिकारी जोधपुर लगाया है। इनकी जगह डॉ. भास्कर बिश्नोई को लगाया है। डॉ. भास्कर पहले जोधपुर शहर के अतिरिक्त जिला कलक्टर पद पर लगे थे। वहीं पिण्डवाड़ा उपखण्ड अधिकरी हंसमुख कुमार को बिलाड़ा (जोधपुर) उपखण्ड अधिकारी लगाया। इसकी जगह रामसर (बाड़मेर) के उपखण्ड अधिकारी रवि प्रकाश को पिण्डवाड़ा उपखण्ड अधिकारी लगाया है।

वहीं बाली (पाली) के अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश मेवाड़ा को मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद कम अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक ईजीएस एवं पदेन मुख्य परिजयोना अधिकारी मांडा सिरोही की जिम्मेदारी दी है।



Source: Sirohi News