माउंट आबू में बारिश से चल रहे झरने, खूबसूरत वादियों का आनंद ले रहे पर्यटक

Heavy rian in Mount Abuमाउंट आबू. हरीतिमा की चादर ओढ़े पर्यटन स्थल माउंट आबू में बारिश का दौर जारी है। माउंट की हसीन वादियों में आसमान से उतरते बादलों व रूक रूक कर हो रही बारिश के बीच देश-विदेश से आए सैलानी सड़कों व बाजारों में चलहकदमी करते हुए जहां मौसम का लुत्फ उठा रहे है। वहीं क्षेत्र में निरंतर छाई धुंध से स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सूरज के दर्शन नहीं होने से लोगों को कपड़े सुखाने में दिक्कतें हो रही हैं।

बीते 24 घंटे में माउंट में 28 एमएम बारिश होने से अब तक कुल 1929 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। न्यूनतम तापमान 14 व अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। निरंतर गहरी धुंध छाई रहने से जहां वाहनचालकों को लाइटें जलाने के बावजूद वाहन चलाने में परेशानी हुई, वहीं पर्यटकों ने हल्की बारिश के बीच पर्यटन यात्रा के हसीन पलों को कैमरे में कैद कर यादगार बनाया। दर्शनीयस्थलों का अवलोकन करने आए पर्यटकों ने गुरुशिखर, अचलगढ़, पीसपार्क, देलवाड़ा मंदिर, अधरदेवी, ओम शान्ति भवन आदि स्थानों का दर्शन करते हुए प्राकृतिक सौंदर्य के मनभावन दृश्यों को कैमरे में कैद करने का आनंद लिया।

उपलागढ़ की निचली फली में रपट टूटने से वाहनों की आवाजाही बाधित
इधर, आबूरोड के उपलागढ़ गांव की निचलीफली स्कूल के पास गत दिनों हुई तेज बारिश के बाद रपट टूटने से मार्ग से वाहनों से आवाजाही बाधित हो गई है। ग्रामीणों को मार्ग से वाहनों के साथ गुजरने में परेशानी हो रही है। स्थानीय पंचायत को अवगत करवाने के बावजूद अब तक आवागमन को सुचारू नहीं करवाया गया है। बारिश के चलते में उपलागढ़ की निचली फली व पानवा फली के ग्रामीणों को रपट के टूटने से गंभीर रोगियों व पीड़ितों के लिए वाहनों के माध्यम से अस्पताल ले जाने में परेशानी हो रही है। पैदल लम्बी दूरी तय करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।



Source: Sirohi News