पुलिस के सामने ही आरोपी पक्ष ने परिवादी पर किया जानलेवा हमला, दो जने जान बचाकर भागे, एक गंभीर घायल

murder caseसिरोही जिले के आबूरोड स्थित सदर पुलिस थाने में दर्ज हमला करने के एक मामले में रविवार को जांच अधिकारी, परिवादी को लेकर घटना स्थल की मौका रिपोर्ट के लिए लेकर गए थे। तभी आरोपी पक्ष ने पुलिस के सामने ही परिवादी पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान तीन में से दो जने अपनी जान बचाकर मौके से भाग गए, जबकि एक परिवादी गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस की मौजूदगी में हुई इस घटना पर पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के जाम्बुड़ी गांव में करीब आठ माह पूर्व एक विवाहिता की हत्या के मामले में शामिल पति के गिरफ्तार होने के बाद अगले दिन आरोपी के परिवार व उनके रिश्तेदारों के घरों पर रंजिशवश हमला करने, घरों में तोड़फोड़ करने व भूमि पर कब्जा कर फसल नष्ट करने आदि का मामला न्यायालय इस्तगासा के जरिए दर्ज करवाया था।

इस प्रकरण की जांच में रविवार को हैड कांस्टेबल इंदरसिंह मय टीम घटना स्थल की मौका रिपोर्ट के लिए परिवादी उपली फली जाम्बुड़ी निवासी रूपाराम पुत्र वेलाराम गरासिया व दो अन्य को लेकर जाम्बुड़ी पहुंचे थे। आरोपी पक्ष को इसकी जानकारी मिलने पर वे लोग भी वहां पहुंच गए व परिवादी पर हमला कर दिया। पुलिस ने बीच-बचाव कर घायल रूपाराम को उपचार के लिए आबूरोड सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार जारी है।

यह था पूरा मामला
जाम्बुड़ी के उपलीफली निवासी खातरा पुत्र बदा, काना पुत्र बदा व रूपा पुत्र वेला ने पाबुरा, खीमा पुत्र भूरा, केवला, रमेश, रेशमा, लीलाराम पुत्र खीमा समेत अन्य के खिलाफ न्यायालय इस्तगासा के जरिए रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि 31 नवम्बर 2022 को नानी पत्नी सोना पुत्री देवा की हत्या हुई थी। इसमें उसके पति व परिवादी के गौत्री भाई सोनाराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी घटना के बाद से परिवादी के गौत्री परिवार से रंजिश रखते हैं।

1 दिसम्बर 2022 की रात्रि में परिवादी व उनके परिजनों को ढोल की आवाज सुनाई दी। उन्होंने बाहर देखा तो आरोपी हथियारों से लेस होकर ढोल बजाते हुए आ रहे थे। परिवादी ने सभी परिजनों को खतरे की सूचना दी। आरोपी घरों पर चढ़ाई करते हुए जान से मारने की नियत से उन पर हमला कर दिया। घरों में तोड़फोड़ की व घरों से सामान लूट लिया व कृषि भूमि पर जबरन कब्जा कर खड़ी फसल को नष्ट कर दिया। पुलिस ने परिवाद पर 3 मई को मामला दर्ज किया था।



Source: Sirohi News