कैलाश नगर में 5 करोड़ की लागत से बनेगा टोरसो कॉलेज भवन, एमओयू हुआ साइन

Torso College building to be built in Kailash Nagar with 5 crores, MoU signedकैलाश नगर. सरकार की ओर से सिरोही जिले के कैलाश नगर में स्वीकृत किए गए सरकारी कॉलेज के भवन का निर्माण 5 करोड़ की लागत से भामाशाह परिवार की ओर से किया जाएगा। विधायक संयम लोढा के विशेष आग्रह पर भामाशाह शंकरलाल पी माली, समरथ भाई पी माली, चुन्नीलाल पी माली, भगाराम पी माली व प्रकाश पी माली, झाड़ोली वीर परिवार ने अपने मातुश्री पुरीबाई पत्नी पुनमाजी माली की स्मृति में 5 करोड़ की लागत से कैलाश नगर में टोरसो कॉलेज भवन का निर्माण करने का निर्णय लिया है। जिस पर आयुक्त कालेज शिक्षा, जयपुर सुनील शर्मा के साथ काॅलेज भवन बनाने का एमओयू साइन किया गया।

यह भवन मातुश्री पुरीबाई पुनमाजी माली ट्रस्ट, झाड़ोली वीर- मुम्बई की ओर से बनाया जाएगा। एमओयू के दौरान ट्रस्ट के चेयरमैन शंकरलाल पी माली, समरथ माली व बाबा रामदेव ग्रुप के चेयरमैन रघु भाई माली और पावापुरी ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन के अलावा आयुक्तालय के जॉइंट डायरेक्टर विमलेश सोनी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

37 बीघा भूमि में बनेगा कॉलेज

कॉलेज के लिए जिला कलक्टर डॉ भवंरलाल ने 37 बीघा भूमि आवंटित की है। भासाशाह परिवार की ओर से यह काॅलेज भवन अपनी मातुश्री पवनी बाई पुनमाजी की स्मृति में बनवाया जाएगा। साइन करते वक्त आयुक्त आईएएस सुनील शर्मा ने ट्रस्ट के चेयरमैन शंकरलाल पी माली का स्वागत करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ट्रस्ट ने एक अनुकरणीय योगदान किया है।

क्षेत्र के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा

ट्रस्ट के चेयरमैन शंकरलाल माली ने कहा कि हमारे पिछड़े क्षेत्र में कभी नही सोचा था कि यहां काॅलेज खुलेगा, लेकिन क्षेत्रीय विधायक संयम लोढा के शिक्षा को बढ़ावा देने की इच्छाशक्ति के कारण काॅलेज खुला और यह काॅलेज भवन बनाने का लाभ हमारे परिवार को मिला। जिसके लिए हम हृदय से उनके आभारी है। क्षेत्र की एक दर्जन से अधिक हायर सैकण्डरी स्कूलों के विद्यार्थियों को कॉलेज शिक्षा का लाभ मिलेगा।

दो साल में बनकर तैयार होगा कॉलेज भवन

इधर, एमओयू साइन होने पर विधायक लोढा ने शंकरलाल पी माली को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने यह भवन बनाने का जो जनहितकारी निर्णय लिया है वो एक मील का का पत्थर साबित होगा और इस पिछड़े क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा का लाभ स्थाई रूप से मिलेगा। यह भवन 2 वर्ष में बनकर तैयार होगा। एमओयू साइन होने व काॅलेज भवन बनाने से कैलाश नगर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई।



Source: Sirohi News